logo-image

AUS VS ENG: एशेज सीरीज में स्‍टीव स्‍मिथ के बगैर आज इंग्‍लैंड से भिड़ेगी आस्‍ट्रेलियाई टीम

एशेज सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम गुरुवार को हेडिंग्ले मैदान पर होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चिर-प्रतिद्वांदी आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

Updated on: 22 Aug 2019, 10:12 AM

लीड्स:

एशेज सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम गुरुवार को हेडिंग्ले मैदान पर होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चिर-प्रतिद्वांदी आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. आस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ की कमी खलेगी. स्मिथ दूसरे टेस्ट मैच में जोफरा आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे और फिर इसके बाद वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे. स्मिथ अब तीसरे टेस्ट से भी बाहर हैं. 

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने पत्‍नी को लेकर लिख दी ऐसी बात कि सोशल मीडिया पर हो गई वायरल, जानें पूरा माजरा

स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशाने को टीम में शामिल किया गया था. लाबुशाने ने दूसरी पारी में अर्धशतक भी जमाया था. वे स्‍थापन्‍न खिलाड़ी के तौर बल्‍लेबाजी करने आए पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं. गेंदबाजी में टीम के पास पैट कमिंस, जोश हैजलवुड, पीटर सीडल और मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं. ये किसी भी परिस्थिति में विपक्षी बल्लेबाज को मुसीबत में डाल सकते हैं. आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर पहले ही यह कह चुके हैं कि उनकी टीम 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने के लिए दृढ़संकिल्प है.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का जीत से आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें मैच का पूरा हाल

दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड की टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी. तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम की नजरें बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी आस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बनाने की होगी. हालांकि, पिछले दो टेस्ट मैचों में टीम की सलामी जोड़ी का न चल पाना टीम के लिए चिंता की बात है. बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़कर फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं. ओपनर जैसन रॉय ने पिछली चार पारियों में केवल 40 रन बनाए हैं, इस मैच में हो सकता है कि उन्हें मध्यक्रम में उतारा जाए. मेजबान टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के ही उतरेगी. गेंदबाजी में टीम एक बार फिर जोफरा आर्चर से आक्रामक गेंदबाजी की उम्मीद करेगी. इसके अलावा टीम के पास बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स जैसे गेंदबाज विपक्षी टीम पर दबाव बनाना चाहेंगे. विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे आर्चर ने अपने पदार्पण टेस्ट मैच में घातक बाउंसर के दम पर पांच विकेट चटकाए थे.

यह हैं संभावित टीमें
आस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान व विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्राफ्ट, मार्कस हैरिस, जोश हैजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सीडल, नाथन लॉयन, मैथ्यू वेड, जेम्स पैटिंसन, मार्नस लाबुशाने।
इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम कुरैन, जोए डेनले, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।