logo-image

Ashes Series: लॉर्डस टेस्ट से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, शामिल हुआ यह खिलाड़ी, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा हुआ पहली बार

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का तीसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से लीड्स में शुरू होगा.

Updated on: 18 Aug 2019, 08:42 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) यहां इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के बाकी सत्रों से बाहर हो गए हैं. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को मैच के चौथे दिन शनिवार को जोफ्रा आर्चर की गेंद पर लग गई थी और फिर इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जगह मार्नस लाबुशेन को बतौर सबस्टीट्यूट टीम में शामिल किया गया है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का तीसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से लीड्स में शुरू होगा.

सीए ने कहा, ‘तीसरे टेस्ट के लिए स्टीव की उपलब्धता पर आने वाले दिनों में फैसला लिया जाएगा. स्टीव की फिटनेस का आकलन किया जाएगा. एहतियाती तौर पर अब रविवार को स्टीव का एक स्कैन होगा.’

और पढ़ें: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, कोटला में मिला यह सम्मान

ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जगह मार्नस लाबुशेन को टीम में शामिल करने का निवेदन किया था, जिसे मैच रेफरी रंजन मदुगले ने स्वीकार कर लिया.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे. जैसे ही गेंद लगी इंग्लैंड के कुछ और खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के पास आकर खड़े हो गए. फीजियो ने मैदान पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को देखा और फिर उन्हें बाहर ले गए.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जब बाहर गए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 203 रन था. हालांकि अगला विकेट गिरने के बाद वो एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए आ गए थे.

और पढ़ें: भारतीय टीम को मिली जान से मारने की धमकी, BCCI ने बढ़ाई सुरक्षा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आईसीसी (ICC) के नियमों में बदलाव किया गया है. यह पहला मौका है जब कोई खिलाड़ी किसी टेस्ट मैच के बीच में बतौर सबस्टीट्यूट प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

बता दें कि टेस्ट इतिहास का पहला ऑफिशल मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 से 19 मार्च, 1877 में खेला गया था. मेलबर्न में हुए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 45 रनों से जीता था. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से लीड्स में शुरू होगा.