BREAKING NEWS
  • आरटीआई (RTI) ने खोली रेलवे (Railway) की पोल, जानें कितनी एक्‍सप्रेस (express) और पैसेंजर ट्रेनें (Passenger Trains) रहीं लेट- Read More »
  • इस राज्य में अब नहीं मिलेगा गुटखा और पान मसाला! सरकार ने लगाया प्रतिबंध- Read More »
  • पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में सरकार ने हाईकोर्ट में की अपील, सियासत गरमाई - Read More »

जोफ्रा आर्चर ने बताया क्या हुआ था जब लगी थी स्टीव स्मिथ को गेंद, रुक गई थी दिल की धड़कन

News State Bureau  |   Updated On : August 18, 2019 08:59:37 PM
जोफ्रा आर्चर ने बताया क्या हुआ था जब लगी थी स्टीव स्मिथ को गेंद

जोफ्रा आर्चर ने बताया क्या हुआ था जब लगी थी स्टीव स्मिथ को गेंद (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा कि दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को चोटिल करने की उनकी कोई योजना नहीं थी लेकिन जब वह मैदान पर गिरे तब ‘एक पल के लिए सब के दिल की धड़कन रुक गई’ थी. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को शनिवार को दूसरे सत्र में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी. यह स्टार बल्लेबाज तब 80 रन बनाकर खेल रहा था, जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मुंह के बल नीचे गिर गए. उन्होंने जो हेल्मेट पहन रखा था उस पर गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी. हेल्मेट में इस तरह की व्यवस्था फिलिप ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गयी थी. 

और पढ़ें: Ashes Series: लॉर्डस टेस्ट से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, शामिल हुआ यह खिलाड़ी, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा हुआ पहली बार

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के चिकित्साकर्मियों ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का मैदान पर ही उपचार किया. इसके बाद वह उठ गए और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम चिकित्सक रिचर्ड सॉ के साथ लंबी बातचीत के बाद रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के चोटिल होने के बाद मैदान पर गंभीरता नहीं दिखाने के कारण सोशल मीडिया पर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की आलोचना की गई लेकिन उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मेरी ऐसी कोई योजना नहीं थी (बल्लेबाज को चोटिल करने की). आप पहले विकेट लेने की कोशिश करते है. जब वह गिर रहे थे तब एक पल के लिए सबकी धड़कने रुक गई थी.’

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, ‘जब वह उठ खड़े हुए और मैदान पर चहल-कदमी करने लगे तब सभी ने राहत की सांस ली. कोई भी किसी को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर जाते नहीं देखना चाहता है. यह अच्छी चुनौती थी, एक शानदार स्पैल.’

और पढ़ें: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, कोटला में मिला यह सम्मान

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 46 मिनट तक मैदान से बाहर रहने के बाद पीटर सिडल के आउट होने पर फिर से क्रीज पर उतरे और इसके बाद उन्होंने क्रिस वोक्स की जो दूसरी और तीसरी गेंद खेली उस पर चौके लगाये. लेकिन जब वह 92 पर थे तब वोक्स की गेंद पगबाधा हो गए. सीरीज में यह पहली बार हुआ जब इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शतक पूरा करने से पहले उनका विकेट लिया.

First Published: Aug 18, 2019 08:59:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो