BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

Ashes Series: : इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ, स्टोक्स ने लगाया नाबाद शतक

आईएएनएस  |   Updated On : August 19, 2019 06:38:33 AM
बल्‍लेबाजी करते बेन स्‍टोक्‍स, फोटो आईसीसी

बल्‍लेबाजी करते बेन स्‍टोक्‍स, फोटो आईसीसी (Photo Credit : )

लंदन :  

मेजबान इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बिना किसी परिणाम के रविवार को ड्रॉ पर समाप्त हो गया. इंग्लैंड ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को बेन स्टोक्स (नाबाद 115) के शतक की मदद से अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 258 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और आस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा. आस्ट्रेलियाई टीम इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक 47.3 ओवर में छह विकेट पर 154 रन ही बना पाई और मैच ड्रॉ हो गया.

यह भी पढ़ें ः जोफ्रा आर्चर ने बताया क्या हुआ था जब लगी थी स्टीव स्मिथ को गेंद, रुक गई थी दिल की धड़कन

मैच के ड्रॉ होने के बावजूद आस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. आस्ट्रेलिया ने बर्मिघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच 251 रनों से जीता था. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अब 22 अगस्त से लीड्स में खेला जाएगा. इंग्लैंड से मिले 267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और मेहमान टीम ने 47 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए, जिसमें ओपनर डेविड वॉर्नर (5), कैमरून बेनक्राफ्ट (16) और उस्मान ख्वाजा (2) के विकेट शामिल हैं. हालांकि, इसके बाद रिटायर्ड हर्ट स्टीवन स्मिथ की जगह खेलने आए मार्नस लाबुशेन (59) और ट्रेविड हेड (नाबाद 42) ने चौथे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की और मैच को ड्रॉ की ओर धकेल दिया. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम को मिली जान से मारने की धमकी, BCCI ने बढ़ाई सुरक्षा

लाबुशेन का यह दूसरा अर्धशतक है. उन्होंने 100 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए. हेड ने 90 गेंदों की नाबाद पारी में नौ चौके जड़े. उनके अलावा मैथ्यू वेड ने एक, कप्तान टिम पैन ने चार और पैट कमिंस ने नाबाद एक रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से जैक लीच और जोफरा आर्चर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए.  इससे पहले, मेजबान इंग्लैंड ने अपने पहले के स्कोर चार विकेट पर 96 रनों से आगे खेलना शुरू किया। बेन स्टोक्स ने 16 और जोस बटलर ने अपनी पारी को 10 रन से आगे बढ़ाया. स्टोक्स ने पहले तो बटलर (31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 90 और फिर जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 30) के साथ छठे विकेट के लिए 97 रनों की अविजित साझेदारी की. इस दौरान स्टोक्स ने अपने करियर का सातवां शतक जमाया. स्टोक्स ने 165 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के लगाए. बेयरस्टो ने 37 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए. बटलर ने 108 गेंदों पर तीन चौके जड़े. आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन और पीटर सीडल ने दो विकट लिया.

First Published: Aug 19, 2019 06:38:33 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो