Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, इंग्लैंड को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 04:28:45 PM
Image Courtesy- cricket.com.au/ Twitter

Image Courtesy- cricket.com.au/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज 2019 के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया था. जिसके बाद मैच का टॉस गुरूवार को हुआ, जिसे जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है. पहले दिन की भरपाई के लिए बाकी के बचे 4 दिनों के अंतिम सत्र के खेल का समय बढ़ाने का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें- इंग्‍लैंड की क्रिकेट खिलाड़ी सारा टेलर ने शेयर की न्‍यूड फोटो, यहां जानिए इसकी वजह

बता दें कि बर्मिंघम में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया था. बर्मिंघम में मिली इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक जड़कर अंग्रेजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट कर मैच को कंगारुओं की झोली में डाल दिया था.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया ने 130 करोड़ भारतीयों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, BCCI ने शेयर किया खूबसूरत Video

मेजबान इंग्लैंड सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगी और उनकी पूरी कोशिश होगी कि वे किसी भी हाल में ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करे. लेकिन पहले दिन का खेल रद्द होने की वजह से इंग्लैंड को लॉर्ड्स के मैदान में चमत्कार ही करना होगा ताकि आखिरी दिन तक मैच का नतीजा निकल आए. सीरीज का तीसरा मैच 22 अगस्त से 26 अगस्त तक लीड्स में, चौथा मैच 4 सितंबर से 8 सितंबर तक मैनचेस्टर में और आखिरी मैच 12 सितंबर से 16 सितंबर तक लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा.

टीमें:
ऑस्ट्रेलिया: कैमरन बैंक्रॉफ्ट, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, नेथन लॉयन, जोस हाजलेवुड.

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, जेसन रॉय, जोए रूट (कप्तान), जोए डेनले, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयर्सटो, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच.

First Published: Aug 15, 2019 04:28:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो