logo-image

Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर ने किया बड़ा खुलासा, अपनी ही गलती की वजह से नहीं खेल पाते लीड्स टेस्ट

चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह टीम में शामिल हुए जोफ्रा आर्चर ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया कि वह शायद एशेज सीरीज के मौजूदा लीड्स टेस्ट में शामिल नहीं हो पाते.

Updated on: 23 Aug 2019, 05:05 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लीड्स के हैडिंग्ले मैदान में खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम मजबूत स्थिति में आ गई है. इंग्लैंड की इस मजबूती की मुख्य वजह कोई और नहीं बल्कि टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर हैं. जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में कंगारुओं पर हमलावर हो गए और उनके 6 खिलाड़ियों को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया. जोफ्रा आर्चर की धारदार गेंदबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 179 रनों पर ढेर हो गई. एशेज 2019 में ही अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले जोफ्रा आर्चर ने यहां अपने करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर 45/6 हासिल किया.

ये भी पढ़ें- महिला कर्मचारी से इस अंग के बाल साफ करने को कहा बॉस ने, जाने फिर क्‍या हुआ

चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह टीम में शामिल हुए जोफ्रा आर्चर ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया कि वह शायद एशेज सीरीज के मौजूदा लीड्स टेस्ट में शामिल नहीं हो पाते. जोफ्रा ने बताया कि वे मैच शुरू होने से कुछ ही देर पहले मैदान में पहुंचे थे. बतौर आर्चर यदि वे हैडिंग्ले स्टेडियम में थोड़ी देर और लेट हो जाते तो उनका मैच छूट जाता. दरअसल मैदान आते हुए आर्चर को कार पार्क करने के लिए जगह नहीं मिल रही थी.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, बोले- मैं मतलबी नहीं हूं

आर्चर ने कहा, ''दरअसल, मैं समय से भी पहले था लेकिन मुझे अपनी कार पार्क करने के लिए रग्बी ग्राउंड तक जाना था. रग्बी ग्राउंड तक जाने के लिए मुझे वन-वे रोड से होकर गुजरना था. मैंने रग्बी ग्राउंड के पीछे अपनी कार को पार्क कर दिया. मैं काफी रिलैक्स था, क्योंकि मुझे स्टेडियम पहुंचकर वॉर्म-अप करने की जरूरत नहीं थी. मैदान पर पहुंचकर कुछ गेंदें फेक देना ही मेरे लिए काफी होता है.'' यही वजह थी कि आर्चर को रास्ते में ही काफी समय लग गया था. गौरतलब है कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया था जबकि दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था.