logo-image

Ashes 2019: स्‍टीव स्‍मिथ को लगी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर, हुए रिटायर्ड हर्ट

लॉड्र्स मैदान पर आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कान के नीचे गर्दन पर लगी.

Updated on: 18 Aug 2019, 06:48 AM

लंदन:

लॉड्र्स मैदान पर आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कान के नीचे गर्दन पर लगी. गेंद लगने के बाद स्मिथ मैदान पर गिर गए और थोड़ी देर बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए. स्मिथ को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेल सकता है श्रीलंका, सुरक्षा समिति ने पेश की सकाराकात्मक रिपोर्ट

जैसे ही गेंद लगी इंग्लैंड के कुछ और खिलाड़ी स्मिथ के पास आकर खड़े हो गए. फीजियो ने मैदान पर स्मिथ को देखा और फिर उन्हें बाहर ले गए. स्मिथ जब बाहर गए, तब आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 203 रन था. स्मिथ जब मैदान से बाहर जा रहे थे तब दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया. स्मिथ इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इस बल्लेबाज ने दोनों पारियों में शतक जमाए थे.

यह भी पढ़ें ः रविंद्र जडेजा सहित इन 19 खिलाड़ियों को दिया जाएगा अर्जुन पुरस्कार, पुरस्कार चयन समिति ने की नामों की घोषणा

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की चोट पर बयान जारी करते हुए कहा है कि स्मिथ को बाएं कान के नीचे चोट लगी है, पिच पर उन्हें डॉक्टर रिचर्ड शॉ की सलाह पर लेटने को कहा गया था. कनकशन की चोट होने की वजह से सावधानी बरतने के लिए डॉक्टर शॉ ने पहले उन्हें मैदान से बाहर ले गए थे, लेकिन शुरुआती जांच के बाद उन्हें ठीक पाया गया और उन्हें वापस मैदान में जाने की इजाजत मिली. उनके इस चोट पर समय बीतने के साथ ही नजर रखी जा रही है.