logo-image

Ashes 2019: बारिश की वजह से पहले दिन हो सके 44 ओवर, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 170/3

पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 98 रन बनाए थे और दो विकेट खो दिए थे. दूसरे सत्र का अधिकतर खेल बारिश के कारण नहीं हो सका. जैसे ही बारिश थमी उसके कुछ देर बाद मैच शुरू हुआ और लाबुशेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

Updated on: 05 Sep 2019, 09:02 AM

मैनचेस्टर:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यहां ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को बारिश ने काफी परेशान किया जिसके कारण सिर्फ 44 ओवरों का खेल ही संभव हो सका. इन 44 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 170 रनों के साथ दिन का समापन किया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 60 रनों पर नाबाद हैं. उनके साथ ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. मार्नस लाबुशेन ने 67 रनों का योगदान दिया. स्मिथ और लाबुशेन के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया खराब शुरुआत के बाद संभल सका.

ये भी पढ़ें- पीवी सिंधु की हो रही चौतरफा तारीफ, कोच किम जी ह्यून ने प्रशंसा में कही ये बड़ी बात

पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 98 रन बनाए थे और दो विकेट खो दिए थे. दूसरे सत्र का अधिकतर खेल बारिश के कारण नहीं हो सका. जैसे ही बारिश थमी उसके कुछ देर बाद मैच शुरू हुआ और लाबुशेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और कुछ देर बाद स्मिथ ने भी अपने पचास रन पूरे किए. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को क्रेग ओवरटन ने लाबुशेन को आउट कर तोड़ा. उन्होंने अपनी पारी में 128 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान दौरे के लिए खिलाड़ियों पर दबाव बना रहा है श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तानी अखबार ने किया बड़ा खुलासा

चायकाल की घोषणा तक स्मिथ ने 93 गेंदें खेलीं और सात चौके लगा चुके हैं. चायकाल के बीच में ही बारिश ने एक बार फिर दखल दिया और फिर अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी. इससे पहले, स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बार फिर डेविड वॉर्नर को अपना शिकार बनाया और बिना खाता खोले मैच की चौथी गेंद पर ही आउट कर दिया. ब्रॉड ने ही दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस को 28 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया.