logo-image

Ashes 2019: अंग्रेजों को पीटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, बताई जीत की वजह

पहली पारी में दोहरा शतक (211) और दूसरी पारी में 82 रनों की पारी खेलने वाले स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Updated on: 09 Sep 2019, 10:36 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में जारी एशेज सीरीज 2019 के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 185 रनों से हराकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त ले ली है. पहली पारी में दोहरा शतक (211) और दूसरी पारी में 82 रनों की पारी खेलने वाले स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया. स्टीव स्मिथ के अलावा मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 7 और जॉश हेजलवुड ने 6 विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए सीरीज के मैनचेस्टर टेस्ट के 5वें दिन 197 रनों पर ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें- PKL 7: दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को 50-34 से हराया, नवीन कुमार का चमत्कारी प्रदर्शन जारी

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में अजेय बढ़त भी बना ली है. सीरीज जीतने के लिए अब ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने की भी कोई जरूरत नहीं है. लंदन में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी और 5वां मैच यदि ड्रॉ भी हो जाता है तो मेहमानों को सीरीज गंवानी पड़ जाएगी. मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा, "हमने सीरीज में हमेशा शांत रहने की कोशिश की. हेडिंग्ले टेस्ट मैच के बाद पूरे सप्ताह हमने खुद को संभाला और इस जीत की तैयारी की. टीम को वही मिला है, जिसके हम सभी हकदार थे.''

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर इस भारतीय दिग्गज ने जताई चिंता, BCCI से की ये अपील

पेन ने कहा, ''मॉर्नस लाबुशेन ने गेंद से भी अच्छा काम किया. मैंने अब तक जितने भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी देखें हैं, स्मिथ उनमें से एक हैं. इंग्लैंड को दबाव में लाने से खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा था. मैं बहुत खुश हूं। इस टीम ने पिछले 12-18 महीनों में बहुत कुछ दिखाया है. यह अब तक एक अविश्वसनीय सीरीज रही है. हम यहां मैच जीतने आए थे ना केवज एशेज बरकरार रखने. अब हम 3-1 से इसका समापन करना पसंद करेंगे."