Ashes 2019: पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने की स्टीव बकनर की बराबरी, बनाया यह रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 08:36:27 AM
Ashes 2019: पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने की स्टीव बकनर की बराबरी

Ashes 2019: पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने की स्टीव बकनर की बराबरी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार (Aleem Dar) ने गुरुवार को सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने की लिस्ट में वेस्टइंडीज के अंपायर स्टीव बकनर (Steve Bucknor) की बराबरी कर ली है. अलीम दार (Aleem Dar) ने यह रिकॉर्ड लॉडर्स के मैदान पर इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में हासिल किया. यह अलीम दार (Aleem Dar) का बतौर अंपायर 128वां टेस्ट मैच है. 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दार के ट्वीट के हवाले से लिखा है, 'मेरे आदर्श स्टीव बकनर (Steve Bucknor) के बराबर टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं.'

और पढ़ें: IND vs WI: चोट को लेकर विराट कोहली का बड़ा खुलासा, क्या टेस्ट से पहले होंगे फिट?

अलीम दार (Aleem Dar) ने अक्टूबर 2003 में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच में अंपायरिंग में पदार्पण किया था. खेल के सभी प्रारूपों को मिलाकर वह अब तक 376 मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं. 51 बरस के दार ने 17 फर्स्ट क्लास मैच और 18 लिस्ट ए मैच खेले हैं. 

अलीम दार (Aleem Dar) ने कहा, 'मैं आईसीसी, पीसीबी, अपने साथियों, कोच, क्लब और अपने परिवार का शुक्रिया अदा करता हूं, क्योंकि उनकी मदद के बिना मैं यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सकता था.'

और पढ़ें: Big Bash League 2019: कुल्टर नाइल ने छोड़ा पर्थ स्कॉचर्स का साथ, अब इस टीम से खेलेंगे लीग

अलीम दार (Aleem Dar) और बकनर के अलावा सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के रुडी कर्टजन ही हैं जो टेस्ट में तीन अंकों में पहुंचे हैं. उन्होंने 108 टेस्ट मैचों में अंपारिंग की है. 2010 में उन्होंने अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था.

(IANS इनपुटस के साथ)

First Published: Aug 16, 2019 06:47:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो