logo-image

Ashes 2019: लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन भी बारिश ने खेल बिगाड़ा, आखिरी 2 सत्र बर्बाद

स्थानीय समयानुसार जब अंपायरों ने शाम के 5 बजकर 20 मिनट पर अंतिम निरीक्षण किया तो फिर तीसरे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.

Updated on: 16 Aug 2019, 11:37 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज 2019 के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को लंच के बाद का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी के 258 रनों के जवाब में लंच तक चार विकेट पर 80 रन बना लिए थे और फिर लंच के बाद लगातार हो रही बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.

ये भी पढ़ें- दुती चंद ने इंडियन ग्रां प्री में जीता स्वर्ण पदक, 11.42 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर की रेस

लंच के बाद काफी बारिश होने लगी और ऐसा लगा कि आखिरी सत्र का समय बढ़ाया जाएगा. लेकिन स्थानीय समयानुसार जब अंपायरों ने शाम के 5 बजकर 20 मिनट पर अंतिम निरीक्षण किया तो फिर तीसरे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. ऑस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड के स्कोर से 178 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष है. स्टीव स्मिथ 13 और मैथ्यू वेड (0) अभी विकेट पर हैं. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने अब तक दो विकेट लिए हैं जबकि जोफरा आर्चर और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री लगातार दूसरी बार बने टीम इंडिया के कोच, जानें कैसा रहा अभी तक का कोचिंग करियर

इससे पहले, एक विकेट के नुकसान पर 30 रनों से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 60 के कुल स्कोर पर कैमरून बैन्क्रॉफ्ट का विकेट खो दिया. बैन्क्रॉफ्ट पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का पहला टेस्ट विकेट बने. क्रिस वोक्स ने अगले ओवर में उस्मान ख्वाजा की 36 रनों की पारी का अंत किया और ब्रॉड ने 71 के कुल स्कोर पर ट्रेविस हेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा दिया.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड ने बनाई 177 रनों की बढ़त, श्रीलंका के लिए सिरदर्द बने वाटलिंग

अब ऑस्ट्रेलिया को स्मिथ और वेड से उम्मीदें हैं. इन दोनों ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाए थे और बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत किया था. गौरतलब है कि मैच का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया था. दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम आखिरी सत्र के खत्म होने से कुछ देर पहले ऑल आउट हो गई थी. इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च स्कोर सलामी बल्लेबाज रोनी बर्न्‍स, जिन्होंने 53 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने 52 रनों की पारी खेली.