logo-image

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा लंदन टेस्ट का पहला दिन, मिचेल मार्श ने चटकाए 4 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए हैं. उनके अलावा पैट कमिंस और जॉश हेजलवुड को दो-दो विकेट मिले हैं.

Updated on: 13 Sep 2019, 10:01 AM

नई दिल्ली:

लंदन के ओवल मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के 5वें टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 271 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए हैं. उनके अलावा पैट कमिंस और जॉश हेजलवुड को दो-दो विकेट मिले हैं. गुरूवार को शुरू हुए आखिरी टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम में केवल जॉस बटलर ने ही धैर्य दिखाया, लिहाजा पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वे 64 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे. बटलर द्वारा 84 गेंदों में खेली गई इस पारी में 3 छक्के और 6 चौके भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को मिला मौका और बाहर हुआ ये खिलाड़ी

दूसरी ओर जैक लीच 10 रन बनाकर बटलर के साथ नाबाद लौटे. दोनों बल्लेबाजों के बीच नौवें विकेट के लिए अब तक 45 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हो चुकी है. इंग्लैंड ने चायकाल के बाद तीन विकेट पर 169 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान जो रूट 53 और जॉनी बेयरस्टो ने अपनी पारी को 14 रन से आगे बढ़ाया. चायकाल के बाद ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम जल्द ही आउट हो जाएगी क्योंकि उसने तीसरे सत्र के दौरान 47 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन बटलर ने 15वां अर्धशतक जड़कर मेजबान टीम को पहले ही दिन ऑल आउट होने से बचा लिया.

ये भी पढ़ें- 6 बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम पद्म विभूषण और पीवी सिंधू पद्म भूषण के लिए नामांकित

चायकाल के बाद इंग्लैंड ने 170 के स्कोर पर रूट (57) के रूप में चौथा विकेट, 176 के स्कोर पर बेयरस्टो (22) के रूप में पांचवां विकेट, 199 के स्कोर पर सैम कुरेन (15) के रूप में छठा विकेट, 207 के स्कोर पर क्रिस वोक्स (2) के रूप में अपना सातवां विकेट और 226 के स्कोर पर जोफरा आर्चर (9) के रूप में अपना आठवां विकेट खोया. रूट ने अपने करियर का 45वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 134 गेंदों का सामना किया जिसमें तीन चौके लगाए. उनके अलावा रोरी बर्न्‍स ने 87 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 47, जोए डेनली ने 14 और बेन स्टोक्स ने 36 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रनों का योगदान दिया.