logo-image

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने ढेर हुई इंग्लैंड, महज 67 रन पर हुए ऑल आउट

इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को महज 173 रन पर ढेर कर दिया.

Updated on: 23 Aug 2019, 07:25 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में गेंद का रोमांच सिर चढ़ कर बोल रहा है. लीडस में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के पहले दिन जहां ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए वहीं मैच के दूसरे दिन इंग्लिश बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा. इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को महज 173 रन पर ढेर कर दिया.

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England) की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 10 रन के स्कोर पर पहले जेसन रॉय (9) और फिर जो रूट (0) का विकेट खो दिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए जॉश हेजलवुड ने पहली दोनों सफलताएं दिलाई.

और पढ़ें: वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के लिए दी अर्जी, दो बार रह चुके हैं हेड कोच

यहां से इंग्लैंड (England) की टीम 10 रन और जोड़ पाई थी कि पैट कमिंस ने रोरी बर्न्स (9) को टिम पेन के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया. 34 रन के कुल स्कोर पर जेम्स पैटिंसन ने बेन स्टोक्स (8) का विकेट ले इंग्लैंड (England) को चौथा झटका दिया. जो डेनली (12) का भी विकेट पैटिंसन ने ही लिया.

यहां से इंग्लैंड (England) की टीम संभल पाने में नाकाम रही और महज 67 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने इंग्लैंड (England) पर 112 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए जॉश हेजलवुड ने पहली पारी में 5 विकेट, पैट कमिंस ने 3 विकेट और जेम्स पैटिंनसन ने 2 विकेट झटके.

इससे पहले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की तूफानी गेंदबाजी की मदद से इंग्लैंड (England) ने तीसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) को गुरुवार को यहां पहली पारी में 179 रन पर समेट दिया. अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने 45 रन देकर छह विकेट लिए.

और पढ़ें: RCB ने गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा ने तोड़ा नाता, इन्हें बनाया डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस

यह उनके करियर का पहला अवसर है जबकि उन्होंने टेस्ट मैचों में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए. उनके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो तथा क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया.