BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

Ashes 2019: लंदन टेस्ट के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने टीम में किए बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 11:35:59 AM
image courtesy: MattBaseley/ Twitter

image courtesy: MattBaseley/ Twitter

नई दिल्ली:  

एशेज सीरीज 2019 के 5वें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने टीम में कुछ बदलाव किए हैं. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान में खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट मैच के लिए सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और क्रेग ओवर्टन की जगह टीम में ऑलराउंडर क्रिस वोक्स और सैम कर्रन को प्लेइंग 11 में शामिल किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को कहा कि कंधे की चोट से जूझने वाले बेन स्टोक्स बतौर बल्लेबाज खेलेंगे.

ये भी पढ़ें- आज से अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम, कार्यक्रम में शामिल होंगे अमित शाह

वोक्स सीरीज के पहले तीन मैचों में इंग्लिश टीम का हिस्सा थे जबकि 21 वर्षीय कर्रन पहली बार एशेज सीरीज में खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है और उसकी कोशिश होगी कि इंग्लिश धरती पर 2001 के बाद पहली बार सीरीज जीतें.

इंग्लैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया ने भी आखिरी टेस्ट के लिए अपनी टीम में बदलाव किया है. ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श को अपनी 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. मार्श को ट्रेविस हेड की जगह टीम में जगह दी गई है. मार्श ने दिसंबर 2018 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, "ट्रेविस को इसलिए टीम में नहीं शामिल किया गया है क्योंकि हमें यहां एक अतिरिक्त गेंदबाज की जरूरत महसूस हो रही थी."

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: अंग्रेजों से विश्व कप की खुशियां छीनने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के पास लाज बचाने का टास्क

टीमें:
ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन और जॉश हेजलवुड.

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्‍स, जो डेनली, सैम कर्रन, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जॉस बटलर, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच.

First Published: Sep 12, 2019 11:35:59 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो