BREAKING NEWS
  • चिन्मयानंद कांड: कोर्ट पहुंची पीड़िता, बयान के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं स्वामी!- Read More »
  • पिता के दोस्त ने 6 साल की बच्ची को उतारा मौत के घाट, फिर शव को बिस्तर के नीचे दबा दिया- Read More »

Ashes 2019: 'घटिया' कप्तानी के बाद भी दबाव में नहीं जो रूट, इंग्लैंड के कोच ने दिया बड़ा बयान

आईएएनएस  |   Updated On : September 11, 2019 11:47:02 AM
image courtesy: ICC/ Twitter

image courtesy: ICC/ Twitter

लंदन:  

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि कप्तान जो रूट एशेज में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भी दबाव में नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा एशेज सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त ले ली है. दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा. इस बड़ी सीरीज में विफल होने के बाद रूट की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं, लेकिन कोच ने उनका बचाव किया और कहा है कि कप्तान को लेकर किसी तरह की चिंता नहीं है.

बेलिस ने कहा, "उन पर किसी ने भी किसी भी तरह के सवाल नहीं उठाए हैं. रूट पर किसी तरह का दबाव नहीं है." कप्तानी के अलावा रूट की बल्लेबाजी भी टीम के लिए चिंता का विषय रही है. इस सीरीज में अभी तक उनका औसत 31 का रहा है. कप्तान की बल्ले से विफलता पर बेलिस ने कहा, "हर कोई इस दौर से गुजरता है जब वह उतने रन नहीं बना पाता जितने उसे बनाने चाहिए."

ये भी पढ़ें- गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के लिए ये तरीका अपनाते थे डेविड वॉर्नर, एलिस्टर कुक ने किया बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनके खिलाफ गेंदबाजी अच्छी की है इसलिए कुछ चीजें नहीं हो पाईं. मेरे नजरिए से वो हमारे मुख्य बल्लेबाज हैं और आस्ट्रेलियाई हमेशा विपक्षी टीम के कप्तान को निशाना बनाते हैं. उन्हें जब अच्छी शुरुआत मिलती है तो वह अच्छ खेलते हैं. मुझे ज्यादा कोई दिक्कत नजर नहीं आती है." इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप दिलाने वाले बेलिस का एशेज के बाद टीम के साथ करार खत्म हो जाएगा.

इस पर बेलिस ने कहा, "एक तरफ मुझे दुख हो रहा है कि मैं छोड़कर जा रहा हूं. यहां काम करने का बेहतरीन माहौल है. हर किसी ने मुझे अपने घर जैसा महसूस कराया है. क्रिकेट के लिहाज से देखा जाए तो हमने कुछ शानदार प्रदर्शन किए हैं. इसमें सबसे अच्छी बात है विश्व कप जीत."

First Published: Sep 11, 2019 11:47:02 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो