logo-image

Ashes 2019: बाउंसर से स्टीव स्मिथ को घायल करने वाले जोफ्रा आर्चर को मिली कप्तान की शाबाशी, जानें क्या बोले जो रुट

जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी से प्रभावित हुए कप्तान जो रूट ने कहा कि वे मौजूदा एशेज सीरीज में खेल की दिशा को बदल सकते हैं.

Updated on: 19 Aug 2019, 12:43 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खेले गए एशेज सीरीज 2019 का दूसरा मैच ड्रॉ हो गया. बारिश की वजह से प्रभावित इस मैच में मेजबान इंग्लैंड का पलड़ा भारी दिख रहा था, हालांकि मैच का नतीजा मेजबानों के पक्ष में नहीं गया. लॉर्ड्स टेस्ट से अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में डेब्यू करने वाले जोफ्रा आर्चर ने यहां अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया. आर्चर की एक खतरनाक बाउंसर ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को घायल भी कर दिया था, जिसके बाद वे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे.

ये भी पढ़ें- क्या टीम इंडिया जोश और जुनून के साथ नहीं खेल रही टेस्ट क्रिकेट, सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात

आर्चर से प्रभावित हुए कप्तान रूट ने कहा कि वे मौजूदा एशेज सीरीज में खेल की दिशा को बदल सकते हैं. दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ की जगह बल्लेबाजी कनकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन भी आर्चर के आगे बेबस से दिखाई दिए. आर्चर ने लाबुशेन को भी अपनी बाउंसरों से खूब परेशान किया और रन नहीं बनाने दिए. क्रिकेट वेबसाइट espncricinfo ने रूट के हवाले से लिखा है, "वह आए और उन्होंने बड़ा प्रभाव छोड़ा. उन्होंने हमारे गेंदबाजी आक्रमण में अलग चीज जोड़ी है और ऑस्ट्रेलिया को सोचने पर मजबूर कर दिया."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार के घर छाया मातम, छत से गिरकर परिजन की हुई मौत

रूट ने कहा, "टेस्ट पदार्पण पर अगर कोई इस तरह का शानदार प्रदर्शन करता है तो यह देखना सुखद होता है. अपने अलग एक्शन और स्वाभाविक गति से उन्होंने चीजों को मुमकिन किया. इससे अंतिम तीन मैच रोचक हो गए हैं. एक चीज जो उन्होंने कर दी है वो यह है कि अब ऑस्ट्रेलिया इस बात पर सोचेगी कि उन्हें वापसी कैसे करनी है. आर्चर उनके खिलाफ मजबूती से आएंगे. इस तरह के गेंदबाज के खिलाफ स्लिप में खड़े होना बल्लेबाजी न करने से ज्यादा अच्छा होता है."