logo-image

एशेज 2019: इंग्लैंड के साथ महामुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

इंग्लैंड में खेले जाने वाले एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ इंग्लैंड ने भी कमर कस ली है. एशेज में दोनों टीमों के बीच कुल 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

Updated on: 26 Jul 2019, 05:50 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 1 अगस्त से शुरू हो रहे एशेज सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. चिर-प्रतिद्वंद्वीव इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली इस चर्चित क्रिकेट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने टिम पेन को टीम की कप्तानी सौंपी है. टीम में माइकल नेसेर को भी मौका दिया गया है, वे एशेज जैसी बड़ी सीरीज में टेस्ट डेब्यू करेंगे. उनके अलावा टीम में कैमरन बैंक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जॉश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लॉयन, मिचेल मार्श, जेम्स पैटिनसन, पीटर सीडल, स्टीव स्मीथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर शामिल किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- पाक गेंदबाज मोहम्मद आमिर का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास, छोटे करियर में खूब कमाल

इंग्लैंड में खेले जाने वाले एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ इंग्लैंड ने भी कमर कस ली है. एशेज में दोनों टीमों के बीच कुल 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से 5 अगस्त तक बर्मिंघम के ऐजबेस्टन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 14 अगस्त से 18 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमें लीड्स के हैडिंग्ले मैदान पहुंचेंगी. तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से 26 अगस्त तक खेला जाएगा. एशेज का चौथा टेस्ट 4 सितंबर से 8 सितंबर तक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेला जाएगा. सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच 12 से 16 सितंबर तक लंदन के कैनिंगटन ओवल में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने विराट कोहली के बाद अब अनुष्‍का शर्मा को किया UnFollow

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए बीते एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से क्लीन स्वीप किया था. लिहाजा इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी करारी हार का बदला लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पर टूट सकते है. साल 1882 से शुरू हुए इस महाजंग में क्रिकेट प्रेमियों को दोनों टीमों के बीच कांटे के मुकाबले देखने को मिलते हैं जहां खिलाड़ी अपने देश को जीताने के लिए सम्मान के इस खेल में जी-जान लगा देते हैं. अभी तक खेले गए कुल 70 एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 33 और इंग्लैंड ने 32 सीजन अपने नाम किए हैं जबकि 5 सीरीज ड्रॉ रहीं.