logo-image

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने किया बड़ा खुलासा, असहनीय दर्द में खेल रहे थे ये दो खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लिखा कि टेस्ट के आखिर में मेरा अंगूठा टूट गया था, लेकिन यह अपनी जगह से अस्थिर नहीं हुआ था. इसलिए मुझे ट्रेनिंग में जल्दी लौटना था.

Updated on: 19 Sep 2019, 06:26 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में खेला गया एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी के साथ खत्म हो गया. सीरीज में मेजबान इंग्लैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया ने भी 2-2 मैच जीते, जबकि एक मैच ड्रॉ हो गया था. इसके बावजूद मेहमान टीम ने एशेज सीरीज अपने कब्जे में ही रखी क्योंकि आखिरी सीरीज में उन्होंने जीत दर्ज की थी. सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने एक बड़ा खुलासा किया है. पेन ने बताया कि ओवल मैदान में खेले गए 5वें टेस्ट के दौरान वे अपने टूटे हुए अंगूठे के साथ ही खेल रहे थे. उन्होंने बताया कि उनकी टीम के तेज गेंदबाज पीटर सिडल भी चोटिल कूल्हे के साथ ही ओवल टेस्ट में अपना योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेगा टीम इंडिया का ये शख्स, विराट ने किया सम्मानित

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट वेबसाइट cricket.com.au पर लिखे अपने कॉलम में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लिखा, "टेस्ट के आखिर में मेरा अंगूठा टूट गया था, लेकिन यह अपनी जगह से अस्थिर नहीं हुआ था. इसलिए मुझे ट्रेनिंग में जल्दी लौटना था." पेन ने साथ ही बताया कि वह इस साल बिग बैश लीग (बीबीएल) में हिस्सा नहीं ले रहे हैं क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "मैं देखना चाहता हूं कि हम टेस्ट टीम को कितना आगे ले जाना चाहते हैं इसलिए मैंने बीबीएल न खेलने का फैसला किया है ताकि मैं टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान दे सकूं और टेस्ट टीम का नेतृत्व अच्छी तरह से कर सकूं."

ये भी पढ़ें- Dream 11: दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर लग रहा जबरदस्त दांव, बल्लेबाजों में रोहित अव्वल

उन्होंने कहा, "कप्तान होना काफी थकानवाला काम है और मुझे लगता है कि मुझे अपने आप को चार्ज करने का हर मौका पूरी तरह से भुनाना चाहिए. मैं जब अपना काम पूरा कर लूंगा तब बीबीएल में खेलूंगा, लेकिन अभी तो मैं सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता हूं." अपने कॉलम में पेन ने साथी खिलाड़ी पीटर सिडल की चोट के बारे में भी जिक्र किया, उन्होंने लिखा, "टेस्ट मैच की पहली ही सुबह सिडल को कूल्हे में चोट लग गई थी."