Ashes 2019: लॉर्ड्स टेस्ट की चुनौती के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया, जॉश हेजलवुड ने दिया बड़ा बयान

IANS  |   Updated On : August 09, 2019 07:45:43 PM
image courtesy- Cricket Australia/ twitter

image courtesy- Cricket Australia/ twitter (Photo Credit : )

लंदन:  

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड का मानना है कि एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को रोकने के लिए इंग्लैंड लॉर्ड्स की पिच को गेंदबाजों के अनुकूल बना सकती है और ऐसी स्थिति में उनकी टीम के गेंदबाजों का भी काम आसान हो जाएगा. इंग्लैंड ने पहले मैच में बेहतरीन शुरुआत की थी, लेकिन दूसरी पारी में खराब प्रदर्शन के कारण उसे बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन के मैदान पर 251 रनों से हार झेलनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली नहीं बल्कि हाशिम अमला हैं असली रन मशीन, यहां देखें रिकॉर्ड्स की लिस्ट

'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' ने हेजलवुड के हवाले से बताया, "मैं समझता हूं लॉर्ड्स की पिच पर गेंदबाजों के लिए जरूर कुछ होगा, शायद उनके सबसे बेहतरीन गेंदबाज जेम्स एंडरसन मुकाबला न खेले. इसलिए वह दूसरे विकल्पों को उपयोग करेंगे, लेकिन वह शायद स्मिथ को आउट करने के लिए अधिक प्रयास करेंगे. उस तरह की पिच पर बल्लेबाजी करना स्मिथ के लिए भी मुश्किल है. मुझे लगता कि पिच जितनी उनके लिए मददगार होगी उतनी हमारे लिए भी होगी."

ये भी पढ़ें- हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, दिग्गजों ने अपने-अपने अंदाज में दी शुभकामनाएं

तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, "अगर विकेट ड्राई रही तो शायद कुछ रिवर्स स्विंग हो और अगर पिच फ्लैट रही तो मिचेल स्टार्क काफी उपयोगी साबित होंगे. अगर पिच ग्रीन हुई और सीम पकड़कर गेंद ने कांटा बदला तो मैं और पीटर सिडल उपयोगी साबित होंगे. मैं समझता हूं कि चयनकर्ताओं ने 2015 के मुकाबले इस बार नया तरीका अपनाया है और ऐसा इसलिए है क्योंकि टेस्ट मैच बहुत जल्दी-जल्दी हो रहे हैं."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जल्द ही मिलेगा नया कोच, रेस में सबसे आगे चल रहे हैं ये दो नाम

हेजलवुड ने कहा, "हमने इसलिए छह तेज गेंदबाजों को चुने कि कोई भी किसी भी दिन चल सकता है. हमारे पास तीन ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंद हवा में तेज जाती है जबकि तीन ऐसे गेंदबाज हैं जो सीम और स्विंग का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं."

First Published: Aug 09, 2019 07:45:43 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो