logo-image

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्डस टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, मिचेल स्टार्क की वापसी

जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) पहले टेस्ट का हिस्सा थे. उन्होंने पहले टेस्ट में केवल दो विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला मैच 251 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बनाए हुई है.

Updated on: 13 Aug 2019, 07:36 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बुधवार से इंग्लैंड (England) के साथ यहां शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए मंगलवार को अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने अपने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) की 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस टीम में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) और जोश हैजलवुड को शामिल किया गया है जबकि जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) को बाहर कर दिया गया है. 

जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) पहले टेस्ट का हिस्सा थे. उन्होंने पहले टेस्ट में केवल दो विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला मैच 251 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बनाए हुई है. 

टीम : टिम पेन (कप्तान व विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्राफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark), पीटर सीडल, नाथन लॉयन, जोश हैजलवुड.

और पढ़ें: राहुल द्रविड़ के मामले पर सीओए ने साफ किया रुख, कहा- हितों का टकराव नहीं

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने कहा था कि लॉडर्स स्टेडियम में होने वाले अगले टेस्ट मैच में वह जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) की जगह मिशेल मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) को अंतिम-11 में देखना चाहते हैं.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) के हवाले से लिखा, 'मैं मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) को टीम में चुनूंगा और शायद जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) को बाहर रखूंगा. मैं जोश हेजलवुड को खेलते देखना चाहता हूं और आप पीटर सिडल को बाहर नहीं कर सकते.'

उन्होंने कहा, 'वह (मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark)) काफी उपयोगी रहे हैं. खासकर स्लोप पर मुझे लगता है कि वह ज्यादा असरदार रहेंगे. उन्हें ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन का समर्थन भी अच्छे से मिलेगा. कमिंस अपनी दुनिया में हैं उन्हें टीम में रहने दें.'

मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने माना कि विजयी टीम में बदलाव करना मुश्किल हो सकता है लेकिन फिर भी वह मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) को टीम में देखना चाहते हैं.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: भारत की बादशाहत को खत्म कर सकती है न्यूजीलैंड, नंबर 1 बनने का मौका

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'विजयी टीम में बदलाव करना मुश्किल होता लेकिन मैं मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) को टीम में आते हुए देखना चाहता हूं. स्लोप उनकी मदद करेगा, वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं तो उनके पास एक अलग ऐंगल है.'

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा, 'हमने पहले टेस्ट मैच में देखा था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज राउंड का विकेट से आकर अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. मैं इस मैच में इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं. किसी एक गेंदबाज को ओवर द विकेट रहना होगा और एक को बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए रहना होगा. इसलिए मुझे लगता है कि बाएं हाथ का गेंदबाज टीम में होना चाहिए.'