logo-image

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रनों से हराया, 2-1 से सीरीज में आगे

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को इंग्लैंड (England) को 185 रनों से हरा दिया.

Updated on: 08 Sep 2019, 11:38 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को इंग्लैंड (England) को 185 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी थी और फिर उसने इंग्लैंड (England) को उसकी पहली पारी में 301 रन पर ऑलआउट करके 196 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. पिछली बार एशेज कंगारू टीम ने ही अपने नाम की थी और इस बार इंग्लैंड के पास सीरीज जीतने का मौका नहीं बचा है, तो ऐसे में यह ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में रहेगी. मैच में कुल 293 (211 और 82) रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच का चुना गया.

और पढ़ें: Ashes 2019: पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, मुश्किल में इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 186 रन बनाकर घोषित कर दी और इंग्लैंड (England) के सामने जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा. इंग्लैंड (England) की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 91.3 ओवरों में 197 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 185 रनों से चौथा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया. इसके बाद जोश हेजलवुड और नाथन लियोन ने 2-2, जबकि मिशेल स्टार्क और मार्नस लाबुशेन ने 1-1 सफलता अपने नाम की. इंग्लैंड की ओर से सिर्फ जो डेनली (53) ही पचासा जड़ पाए.

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मैच ड्रॉ रहा था.

और पढ़ें: कगिसो रबाडा ने बताया कौन हैं दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज, यह भारतीय भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए पैट कमिंस ने दूसरी पारी में चार, नाथन लॉयन ने और जोश हेजलवुड ने दो-दो जबकि मिशेल स्टार्क और मार्नस लाबुशाने ने एक-एक विकेट लिए.