logo-image

मानसिक स्वास्थ्य की वजह से इस भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

घरेलू सर्किट में मध्यप्रदेश के लिए खेलने वाले 22 साल के बिड़ला ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया.

Updated on: 21 Dec 2019, 03:59 PM

दिल्ली:

पिछले आईपीएल तक राजस्थान रॉयल्स के सदस्य रहे आर्यमन बिड़ला ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया. घरेलू सर्किट में मध्यप्रदेश के लिए खेलने वाले 22 साल के बिड़ला ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘यह कड़ी मेहनत, समर्पण और साहस भरा सफर रहा जो मैं यहां तक पहुंचा. खेल से जुड़ी चिंताओं से निपटना अब थोड़ा मुश्किल हो रहा है.’’

ए भी पढ़ें- तो क्या अब विराट की RCB जीतेगी IPL 2020 का खिताब, जानें क्या बोले कप्तान कोहली

देश के प्रमुख व्यवसायियों में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन ने कहा कि उन्होंने अब तक खेलने की कोशिश की लेकिन अब मानसिक स्वास्थ्य का मसला अहम हो गया है. मध्यप्रदेश के लिए जूनियर वर्ग में खेलने वाले बिड़ला 2017 में रणजी सीनियर टीम से जुड़े. उन्होंने नौ प्रथम श्रेणी मैच और चार लिस्ट ए मैच खेले.

ए भी पढ़ें- U-19 World Cup 2020: दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, BCCI ने दी शुभकामनाएं

उन्होंने सीके नायुडू ट्राफी में तीन शतक समेत 602 रन बनाए. वह 2018 से 2020 तक दो सत्र में रॉयल्स का हिस्सा रहे लेकिन कोई मैच नहीं खेल सके. उन्होंने नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, निक मेडिनसन और विल पुकोवस्की ने भी मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लिया था.