logo-image

Afghanistan Premier league 2018: क्रिस गेल पर भारी पड़ा अफगानी तूफान, 6 गेंदो पर लगाए 6 छक्के

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, जजाई ऐसे में क्रिकेट जगत के इतिहास में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं।

Updated on: 15 Oct 2018, 03:56 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हजरातुल्लाह जजाई ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में एक ओवर में छह छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल की है। जजाई के लिए सबसे खुशी की बात यह थी कि उन्होंने यह कारनामा अपने आदर्श क्रिस गेल के सामने कर दिखाया। 

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, जजाई ऐसे में क्रिकेट जगत के इतिहास में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा, टी-20 प्रारूप में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वह तीसरे खिलाड़ी हैं। 

और पढ़ें: IndvsWI: पृथ्वी शॉ में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और विरेंदर सहवाग की झलक : रवि शास्त्री 

बाल्क लेजेंड टीम के खिलाफ काबुल जवान के लिए खेले गए मैच में जजाई ने यह उपलब्धि हासिल की। इस मैच के बाद एक बयान में उन्होंने कहा, 'अपने आदर्श के सामने प्रस्तुति देना मेरे लिए एक बेहतरीन अवसर था। मैं अपना प्राकृतिक खेल खेलने की कोशिश कर रहा था और इस बारे में मैंने सोचा नहीं था।'

जजाई ने कहा, 'मेरे लिए यह गर्व का पल है। मेरा नाम अब इस क्रिकेट के कई दिग्गजों के साथ जोड़ा जाएगा। मैं इस उपलब्धि के लिए अपने अल्लाह का शुक्रगुजार हूं।'