पाकिस्‍तान क्रिकेट में कुछ भी संभव, इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 04, 2019 01:21:40 PM
पाकिस्‍तान क्रिकेट में कुछ भी संभव, इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड, फोटो आईसीसी (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

पाकिस्‍तान में कुछ भी संभव है. कब, किसे क्‍या बना दिया जाए, कोई नहीं जानता. जानता वही है, जिसे बनाना है. अब पाकिस्‍तान क्रिकेट में एक नया कारनामा कर दिखाया है. वह भी पाकिस्‍तान के धुरंधरों ने. ऐसा पहली बार हुआ है, जब पाकिस्‍तान में क्रिकेट टीम का हेड कोच और चयनकर्ता एक ही खिलाड़ी को बना दिया गया है. 

यह भी पढ़ें ः इस भारतीय क्रिकेटर ने सेलेक्‍टर पर लगाए आरोप, अच्‍छा खेलने के बाद भी क्‍यों नहीं हो रहा चयन

पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट टीम के हेड कोच और चयनकर्ता की भूमिका मिस्‍बाह उल हक निभाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने इतिहास में पहली बार ऐसा किया है कि एक ही आदमी को मुख्य कोच और चयनकर्ता जैसी दो महत्‍वपूर्ण भूमिका के लिए चुना है.

यह भी पढ़ें ः बेन स्‍टोक्‍स ने उड़ाई आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की नींद, जानें उन्‍हें आउट करने के लिए क्‍या बना रहे हैं प्‍लान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को तीन साल के लिए इस भूमिका के लिए चुना है. अब मजेदार बात यह है कि मिस्‍बाह उल हक अपनी पसंद के खिलाड़ी पहले चुनेंगे और उसके बाद उन्‍हीं को कोचिंग देने का जिम्‍मा भी संभालेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्‍स इलेवन पंजाब से छूटा इस खिलाड़ी का साथ, अब नई टीम के साथ खेलेंगे, जानें क्‍या है पूरा माजरा

इससे पहले हमेशा हेड कोच और चयनकर्ता की जिम्‍मेदारी अलग अलग लोग ही निभाते आए हैं. पाकिस्तान ने अपने पूर्व कोच मिकी आर्थर और मुख्‍य चयनकर्ता व पाकिस्‍तान के पूर्व इंजमाम उल हक को अब इस पद से हटा दिया है. यह भी गौरतलब है कि विश्‍व कप क्रिकेट 2019 में पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, हमेशा की तरह इस बार भी पाकिस्‍तान को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब विराट कोहली ने सात साल के बच्‍चे से लिए आटोग्राफ तो देखें अनुष्‍का ने क्‍या दिया रिएक्‍शन

तभी से माना जा रहा था कि इंजमाम को कोच पद से हाथ धोना पड़ेगा और भारत से मिली हार की गाज हक पर आखिरकार पड़ ही गई. मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए 75 टेस्ट और 162 एक दिवसीय मैच खेले हैं. बाद में उन्‍हें पाकिस्‍तान का कोच भी बनाया गया.

First Published: Sep 04, 2019 01:21:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो