विराट पारी पर अमिताभ बच्‍चन ने किया ट्वीट, कितना मारा उसको, कितना मारा, ये आया रिएक्‍शन

Pankaj Mishra  |   Updated On : December 07, 2019 01:23:12 PM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit : सोशल मीडिया )

New Delhi:  

Amitabh Bachchan on Virat Kohli innings : हैदराबाद में शुक्रवार यानी छह दिसंबर को खेले गए मैच में विराट कोहली ने अपने ही अंदाज में बल्‍लेबाजी की. वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य दिया. शुरुआत में संघर्ष करने के बाद विराट कोहली ने शानदार पारी खेली और लगने लगा था कि भारत यह मैच जीत जाएगा. इसी दौरान मैच का 16 ओवर लेकर वही गेंदबाज आया, जिसने विराट कोहली की रसीद काटी थी. जी हां, तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्‍स. इस ओवर की दूसरी गेंद पर विराट कोहली ने एक चौका जड़ा, उसके बाद अगली ही यानी तीसरी गेंद पर विराट कोहली ने एक छक्‍का मार दिया. उसके बाद विराट कोहली ने जमैका का बदला लिया और उसी तरह से केसरिक विलियम्‍स की रसीद काट दी, जिस तरह से कभी उन्‍होंने विराट कोहली को आउट कर उनकी रसीद काटी थी. यह देखकर मैदान पर बैठे दर्शक और टीवी पर मैच देख रहे क्रिकेट फैंस के बीच जोर की लहर चली और विराट कोहली ने सबका दिल जीत लिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अब सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने भी विराट की इस पारी पर अपनी टिप्‍पणी रखी है. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली को छेड़ा तो अंजाम बुरा होगा, 30 गेंद पर जड़े 74 रन, छह छक्‍के लगाए

अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट किया. यार कितनी बार बोला मई तेरे को.. कि Virat को मत छेड़, मत छेड़, मत छेड़... पन सुनताइच किधर है तुम... अभी पर्ची लिख के दे दिया ना हाथ में! देख देख.. WI का चेहरा देख; कितना मारा उसको, कितना मारा!! आपको यह लाइनें पढ़कर याद आ ही गया होगा कि यह डॉयलॉग अमिताभ बच्‍चन ने अपनी फिल्‍म अमर अकबर एंथोनी में बोला था. जब फिल्‍म में अकबर का रोल निभा रहे विनोद खन्‍ना, एंथोनी बने अमिताभ बच्‍चन को पीटते हैं और एंथोनी को काफी चोट लगती है. इसके बाद अमिताभ बच्‍चन यानी एंथोनी शीशे के सामने जाकर खुद ही बात करते हुए नजर आते हैं. महानायक के इस ट्वीट पर विराट कोहली ने भी रीएक्‍शन दिया है. विराट ने लिखा है कि Haha love the dialogue Sir. You’re always an inspiration.हाहा यह डॉयलॉग बहुत अच्‍छा है सर. आप हमेशा एक प्रेरणा रहे हैं. इसके बाद विराट कोहली ने पैर छूने निशान भी बनाया है. अमिताभ बच्‍चन का यह ट्वीट खूब पढ़ा जा रहा है और लोग अपनी अपनी तरह से इस पर अपनी बात भी रख रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा, ऐसा करने वाले दुनिया के नंबर एक बल्‍लेबाज

विराट कोहली एक ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो अपनी अलग स्‍टाइल के लिए जाने जाते हैं. कभी कभी वे रुककर टिककर बल्‍लेबाजी करते हैं, लेकिन कभी अगर मूड खराब हो गया तो वे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में भी देरी नहीं करते. अगर उन्‍हें कोई छेड़ दे तो वे हमला करने में जरा सी भी देरी नहीं करते. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में भी विराट कोहली का अलग ही अंदाज देखने के लिए मिला. पहले तो वे रुक कर बल्‍लेबाजी कर रहे थे. वे काफी धीमी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. लेकिन इस बीच वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों ने उनके खेल में दिक्‍कत पैदा की. जब वे रन ले रहे थे तो एक गेंदबाज तो उनके सामने ही आ गया. इसकी शिकायत उन्‍होंने अंपायर से भी की. बात वहीं आई गई हो गई, लेकिन उसके बाद जब विराट कोहली ने अपना गियर बदला तो सब देखने ही रह गए.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने केसरिक विलियम्‍स की रसीद काटकर लिया बदला, सौरव गांगुली की आई याद

वेस्‍टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य रखा, जो T20 में बनता तो है, लेकिन इतना आसान भी नहीं था. अब तक भारत ने इतने बड़े लक्ष्य का पीछा भी नहीं किया था. एक वक्‍त ऐसा भी था, जब शुरुआत में विराट कोहली को बल्‍लेबाजी में काफी समस्‍या हो रही थी. पहली 10 गेंद में वे केवल सात ही रन बना सके थे. उसके बाद भी वे धीरे धीरे ही खेलते रहे. उन्होंने पहली 20 गेंदों पर सिर्फ 20 रन ही बनाए थे, लेकिन जब वे अपने रंग में आए तो लोग देखते ही रह गए. उसके बाद ही 30 गेंदों उन्‍होंने ताबड़तोड़ 74 रन जड़ दिए. विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान 50 गेंद में 94 रन की पारी खेली. जिसमें छह चौके और छह छक्‍के शामिल थे. विराट कोहली ने जैसे ही बदला लिया, उसके बाद उनका यह अंदाज रात से ही सुर्खियों में बना हुआ है.

First Published: Dec 07, 2019 01:21:22 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो