logo-image

0,0,0,0,0,0,0,0,0,0! और एक के बाद एक सभी हुए क्लीन बोल्ड, जानें कहां हुआ मैच

यह ऐतिहासिक स्कोर इंटर-डिस्ट्रिक मैच में बना, जहां कसारागोड़ की टीम का मुकाबला वायनाड की अंडर-19 टीम से हो रहा था.

Updated on: 16 May 2019, 09:39 AM

highlights

  • यह ऐतिहासिक स्कोर इंटर-डिस्ट्रिक मैच में बना, जहां कसारागोड़ की टीम का मुकाबला वायनाड की अंडर-19 टीम से था.
  • लड़कियों की टीम के सभी बल्लेबाज एक ही जैसे तरीके से ऑउट हुए. वह भी क्लीन बोल्ड.
  • कसारागोड़ की टीम बोर्ड पर चार रन जरूर जोड़ पाई जो चार अतिरिक्त रनों से बने.

कोच्चि:

0,0,0,0,0,0,0,0,0,0! स्कोर बोर्ड पर टंगे इस स्कोर को देखकर हर क्रिकेट प्रेमी हैरान-परेशान था. जहां समर्थक मायूस थे, वहीं विरोधियों की तालियों से स्टेडियम गूंज रहा था. ऐसा हुआ कसारागोड़ में खेले गए अंडर-19 के गर्ल्स मैच में. वहां लड़कियों की टीम के दस बल्लेबाजों ने यही स्कोर बनाया. यह ऐतिहासिक स्कोर इंटर-डिस्ट्रिक मैच में बना, जहां कसारागोड़ की टीम का मुकाबला वायनाड की अंडर-19 टीम से हो रहा था. मैच बुधवार को मल्लापुरम के पेरिनथलमन्ना स्टेडियम में खेला गया.

यह भी पढ़ेंः इस बैट्समैन से खौफनाक तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को लगता है डर, बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

सभी के सभी बल्लेबाज हुए क्लीन बोल्ड
रोचक बात यह रही कि लड़कियों की टीम के सभी बल्लेबाज एक ही जैसे तरीके से ऑउट हुए. वह भी क्लीन बोल्ड. इस तरह क्रिकेट इतिहास में एक अनोखा रिकॉर्ड रचा गया. हालांकि सभी बल्लेबाज, जिसमें नॉट आउट बैट्समैन भी शामिल थीं, खाता नहीं खोल पाईं. कसारागोड़ की टीम बोर्ड पर चार रन जरूर जोड़ पाई जिसमें वायनाड की गेंदबाजों का योगदान रहा, जिन्होंने चार अतिरिक्त रन दिए. वायनाड की बल्लेबाजों ने जीत के लिए जरूरी पांच रनों का लक्ष्य महज एक ओवर में हासिल कर लिया और मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया.

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद समेत उत्तर प्रदेश कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

और मिनटों में खत्म हो गया मैच
जब कसारागोड़ की कप्तान एस अक्षता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, तो उन्होंने शायद ही इस तरह के नतीजे के बारे में सोचा होगा. उन्हें अपने बुरे से बुरे ख्वाब में कभी सोचा नहीं होगा कि मुकाबला पलक झपकते ही खत्म हो जाएगा. कसारागोड की सलामी बल्लेबाज के विक्षिता और एस चित्रा ने पहले दो ओवर्स तक बल्लेबाजी की, लेकिन तीसरे ओवर से हालात खराब होने शुरू हो गए. वायनाड की कप्तान नित्या ने अपने ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों और तीसरे नंबर पर आईं के रजिता को आउट किया. इसके बाद अगले दो ओवर में कसारागोड़ ने तीन और विकेट खोए.