गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के लिए ये तरीका अपनाते थे डेविड वॉर्नर, एलिस्टर कुक ने किया बड़ा खुलासा

आईएएनएस  |   Updated On : September 11, 2019 11:27:15 AM
image courtesy: ians_india/ Twitter

image courtesy: ians_india/ Twitter (Photo Credit : )

लंदन:  

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक बार उन्हें बताया था कि वह प्रथम श्रेणी मैचों में गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए हाथ पर टेप लगाते थे. गेंद से छेड़छाड़ के कारण ही वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा था. वह बीते साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट में गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए थे.

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत के बेटे ने क्रिकेट में मारी एंट्री, राजसमंद जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष चुने गए

अंग्रेजी अखबर 'द गर्जियन' ने कुक के हवाले से लिखा है, "डेविड वॉर्नर ने बीयर पीने के बाद बताया था कि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हाथ पर टेप लगाकर गेंद से छेड़छाड़ करते थे. वह टेप पर ऐसा कुछ पदार्थ लगाते थे जिससे गेंद जल्दी से खराब जाए. मैंने स्टीव स्मिथ की तरफ देखा जो इशारे में कह रहे थे, आपको ऐसा नहीं कहना चाहिए था."

ये भी पढ़ें- PKL 7: यू मुम्बा ने तेलुगू टाइटंस को 41-27 से हराया, अर्जुन देशवाल ने हासिल किए 10 अंक

कुक ने कहा, "स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस बात को अच्छे से समाप्त किया और कहा कि एशेज में वह गेंद को रिवर्स स्विंग करा रहे थे. आप जो कर रहे थे उसमें बदलाव क्यों? अचानक से सैंडपेपर क्यों? लोग जानते थे कि क्या हो रहा है, लेकिन यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए सबसे अच्छी चीज हुई क्योंकि इससे उन्हें पता चला कि इस तरह की हरकत मान्य नहीं है. हर हाल में जीत की उनकी जो संस्कृति उन्होंने बनाई थी उसे ऑस्ट्रेलियाई जनता नहीं चाहती थी."

First Published: Sep 11, 2019 11:27:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो