BREAKING NEWS
  • अरुण जेटली की तबीयत के कारण योगी कैबिनेट का विस्तार कार्यक्रम स्थगित- Read More »
  • पाकिस्तानी महिला ने इमरान खान को दिखाया आईना, कहा- भारत से लड़ने की औकात नहीं- Read More »
  • रिलायंस जीयो गीगाफाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा के लिए ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन - Read More »

जानें World Cup के लिए क्या हो सकती ही टीम इंडिया की ब्लू ब्रिगेड

News State Bureau  |   Updated On : April 14, 2019 06:24 PM
जानें World Cup के लिए क्या हो सकती ही टीम इंडिया की ब्लू ब्रिगेड

जानें World Cup के लिए क्या हो सकती ही टीम इंडिया की ब्लू ब्रिगेड

नई दिल्ली:  

अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप (World Cup) के लिए चयनकर्ता जब सोमवार को भारतीय टीम चुनने बैठेंगे तो दूसरा विकेटकीपर, चौथे नंबर का स्लॉट और अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत अहम मसले होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया था कि सिर्फ एक स्थान बचा है, जबकि कोर टीम एक साल पहले ही तय हो गई थी. इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (World Cup) में भारतीय टीम के सदस्य लगभग तय हैं, लेकिन टीम संयोजन पर विचार होगा.

दूसरे विकेटकीपर के लिए युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का मुकाबला अनुभवी दिनेश कार्तिक से है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पलड़ा भारी लग रहा है, क्योंकि वह पहले से 7वें नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. विकेटकीपिंग में सुधार की गुंजाइश है, लेकिन कार्तिक का पिछले एक साल का प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि वह पुरजोर दावा पेश कर सके.

और पढ़ें: जानिये क्या होता अगर एम एस धोनी ने IPL वाली गलती किसी इंटरनेशनल मैच में की होती

तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) का भी दावा पुख्ता है, जिसने आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिए हैं. वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के अलावा दूसरे विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं. केएल राहुल (KL Rahul) को लेने पर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) के लिए जगह बन सकती है.

नवंबर तक अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) चौथे नंबर के लिए कोहली और रवि शास्त्री की पहली पसंद थे, लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने का उनका फैसला और तेज गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर तकनीक उनके खिलाफ गई. टीम प्रबंधन अगर विजय शंकर को चुनता है तो अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) के लिए दरवाजे बंद हो जाएंगे. इंग्लैंड की तेज पिचों पर चौथा अतिरिक्त तेज गेंदबाज चुनना भी आसान नहीं होगा. उमेश यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद में परिपक्वता की कमी है.

और पढ़ें: IPL की पहली हैट्रिक गेंदबाज ने नहीं बल्‍कि इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने ली थी

संभावित टीम
खिलाड़ी जिनका चयन लगभग तय है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल केएल राहुल (KL Rahul), महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा.

15वां सदस्य: (विकल्प) दूसरा विकेटकीपर: ऋषभ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) / दिनेश कार्तिक

चौथा नंबर: अंबाती अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu)

चौथा तेज गेंदबाज: उमेश यादव / खलील अहमद / इशांत शर्मा / नवदीप सैनी.

First Published: Sunday, April 14, 2019 06:22 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: World Cup 2019, Sourav Ganguly, Virat Kohli, Indian Cricket Team, India Squad For World Cup, Icc Cricket World Cup,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो