logo-image

विश्व कप जिताने के बाद इंग्लैंड ने सकलैन मुश्ताक को दिया बड़ा ईनाम, बढ़ाया करार

विश्व कप (World Cup) फाइनल 50 ओवर और फिर सुपर ओवर में भी टाई रहने के बाद इंग्लैंड (England) ने अधिक बाउंड्री लगाने के कारण न्यूजीलैंड को पछाड़कर खिताब जीता.

Updated on: 16 Jul 2019, 06:47 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) की विश्व चैंपियन बनी टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्य रहे पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) का अनुबंध 55 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है और वह पूरी एशेज श्रृंखला के दौरान टीम से जुड़े रहेंगे. सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने पीटीआई को बताया कि वह स्पिन सलाहकार के रूप में इंग्लैंड (England) की टीम के साथ काम करेंगे. विश्व कप (World Cup) फाइनल 50 ओवर और फिर सुपर ओवर में भी टाई रहने के बाद इंग्लैंड (England) ने अधिक बाउंड्री लगाने के कारण न्यूजीलैंड को पछाड़कर खिताब जीता.

सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने कहा, 'रोमांचक फाइनल के बाद इंग्लैंड (England) को जीतते हुए देखना शानदार रहा. इस जीत का श्रेय मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के शानदार मार्गदर्शन और खिलाड़ियों के बीच शानदार रिश्तों को दिया जा सकता है.'

और पढ़ें:  World Cup: विश्व कप विजेता इंग्लैंड के लिए लकी है यह खिलाड़ी

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से कुल 496 टेस्ट और वनडे विकेट चटकाने वाले 42 साल के सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड ने कभी उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) टीम के सहायक स्टाफ में काम करने के लिए नहीं चुना.

सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने कहा, 'पाकिस्तान (Pakistan) बोर्ड जब भी संपर्क करेगा मैं हमेशा पाकिस्तान (Pakistan) टीम और खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उपलब्ध हूं.' 

पीसीबी ने 2015 विश्व कप (World Cup) से पहले आफ स्पिनर सईद अजमल के एक्शन में सुधार करने के इरादे से कुछ हफ्तों के लिए सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) की सेवाएं ली थी लेकिन उन्हें कभी लंबे समय के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई.

और पढ़ें: विश्व विजेता बनते ही इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान

सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने कहा कि इंग्लैंड (England) ने विश्व कप (World Cup) में सफलता के लिए पिछले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत की.