BREAKING NEWS
  • ठांय-ठांय के बाद यूपी पुलिस ने इस तरह से की अनोखी घुड़सवारी, देखें वीडियो- Read More »

जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 लगने के बाद 'लापता' खिलाड़ी अब मिले, जानें इरफान पठान ने क्‍या कहा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 04, 2019 08:40:16 AM
परवेज रसूल का फाइल फोटो

परवेज रसूल का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 और 35 ए हटने के बाद से लापता चल रहे क्रिकेट खिलाड़ी आखिरकर मिल गए हैं. वे करीब एक महीने लापता थे, इससे कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा था. अब सभी खिलाड़ी एक साथ आ गए हैं और गुरुवार से बड़ौदा में होने वाली ट्रेनिंग में हिस्‍सा लेंगे. काफी प्रयास और मशक्‍कत के बाद इन्‍हें एक जगह एकत्र किया जा सका है. इसके लिए तमाम प्रयास किए थे. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब विराट कोहली ने सात साल के बच्‍चे से लिए आटोग्राफ तो देखें अनुष्‍का ने क्‍या दिया रिएक्‍शन

जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 के हटने के बाद हल्‍का तनाव व्‍याप्‍त हो गया था. इसी बीच सूचना आई कि जम्‍मू कश्‍मीर की पूरी क्रिकेट टीम लापता हो गई है, बल्‍लेबाज परवेज रसूल का भी कोई पता नहीं लग पा रहा है. जम्‍मू कश्‍मीर में संचार सेवाएं बंद थीं, मोबाइल टेलीफोन से लेकर इंटरनेट तक कुछ समय के लिए प्रभावित रहा था. इसी के बाद जम्‍मू कश्‍मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) का खिलाड़ियों से संपर्क टूट गया था. जम्‍मू कश्‍मीर क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ शाह बुखारी ने बताया था कि उन्‍हें खिलाड़ियों से संपर्क करने में दिक्‍कत पेश आ रही है. संचार सेवा बाधित होने के चलते बात नहीं हो पा रही है. टीम के कप्‍तान परवेज रसूल की भी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है.

यह भी पढ़ें ः पत्‍नी के फोटो शेयर करने पर भड़क उठे अश्‍विन, जानें क्‍यों हुए नाराज और क्‍या लिखा

इसके बाद खिलाड़यों को खोजने के प्रयास किए गए, जिनमें अब जाकर सफलता मिली है. खिलाड़ियों से संपर्क करने के लिए हाल ही में वहां के टीवी चैनलों पर विज्ञापन दिए थे. जम्‍मू कश्‍मीर के मेंटार इरफान इरफान पठान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अब कोई दिक्‍कत नहीं है, टीम मोती बाग ग्राउंड पर ट्रेनिंग करेगी जो बड़ौदा के राजसी गायकवाड़ परिवार का है.

यह भी पढ़ें ः मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां का एक और हमला, कहा- अमरोहा पुलिस ने परेशान करने की कोशिश की

पठान ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी जम्मू में एक साथ आ गए हैं और जल्‍द ही वे सभी बड़ौदा पहुंचेंगे. टीवी पर विज्ञापन देने की योजना ने काम किया. खिलाड़ियों ने विज्ञापन देखा और जम्मू में जेकेसीए के कार्यालय पहुंचे गए. अब जम्‍मू कश्‍मीर की टीम को विजय हारे ट्रॉफी में हिस्‍सा लेना है और अपनी चुनौती पेश करनी है. यह प्रतियोगिता इसी महीने की 24 तारीख से खेली जाएगी. इरफान पठान ने कहा कि यह बड़ी चुनौती है, हमें हमारे पास जो समय है, उसका बेहतर तरीके से इस्‍तेमाल करना होगा.

First Published: Sep 04, 2019 08:33:29 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो