BREAKING NEWS
  • बिहार के गौतम बने 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, कहा-पत्नी की वजह से मिला मुकाम- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

पाकिस्‍तान के हाथों हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस ने ये कहा..

IANS  |   Updated On : June 24, 2019 12:50:43 PM
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Photo Credit : )

लंदन:  

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने रविवार को पाकिस्तान के हाथों विश्व कप मुकाबले में मिली हार के बाद कहा कि एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके. दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप-2019 से बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया.

यह भी पढ़ेंः World Cup: किसके साथ, कब और कहां भगवा जर्सी पहनकर खेलेगी टीम इंडिया, पढ़ें पूरी Details

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 30वें मैच में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने हैरिस सोहेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम को 49 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने हैरिस सोहेल (89) और बाबर आजम (69) की पारियों के दम पर साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम के सामने 309 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

मैच के बाद प्लेसिस ने कहा, "हम अच्छा नहीं खेले. हमने इस टूर्नामेंट में अब तक गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आज हम उसमें भी नाकाम रहे. साथ ही हमारी बल्लेबाजी भी नहीं चली. कुल मिलाकर एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके. हमारे लिए यही सबसे बड़ी नाकामी रही. "प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम में क्षमता और काबिलियत की कमी नहीं थी लेकिन कुछ एक को छोड़कर अन्य कोई भी उसे क्रिकेट के इस महाकुम्भ में मैदान में दिखा नहीं सका.

यह भी पढ़ेंः World Cup: क्रिकेट के रोमांच से भरपूर रहा बीता हफ्ता, कभी नहीं भूलेंगे ये 7 मैच

बकौल प्लेसिस, "हम उस तरह की क्रिकेट नहीं खेले, जिस तरह की खेल सकते थे. मेरे लिए सबसे बड़ी निराशा की बात यह है कि हमने बार-बार खुद को शर्मसार किया जबकि हमारे पास विश्व कप में खेल रही सभी टीमों को हराने की क्षमता थी. हम खुद पर यकीन नहीं कर सके और नतीजा यह है कि आज हमारी इस टूर्नामेंट से असमय विदाई हो चुकी है."

First Published: Jun 24, 2019 12:48:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो