logo-image

टीम से बाहर होने के बाद गुस्‍साए इस खिलाड़ी ने जड़ दिए छह छक्‍के और आठ चौके, 60 गेंद पर बनाए 121 रन

इंग्‍लैंड की टीम से बाहर होने के बाद वहां के ऑलराउंडर मोइन अली ने शानदार पारी खेली. उन्‍होंने 60 गेंद में अपनी टीम के लिए 121 रन जोड़ दिए.

Updated on: 07 Sep 2019, 01:39 PM

नई दिल्‍ली:

इंग्‍लैंड की टीम से बाहर होने के बाद वहां के ऑलराउंडर मोइन अली ने शानदार पारी खेली. उन्‍होंने 60 गेंद में अपनी टीम के लिए 121 रन जोड़ दिए. इस पारी में उन्‍होंने छह छक्‍के और आठ चौके जड़ दिए. इस पारी की बदौलत उनकी टीम सेमी फाइनल तक पहुंच गई. 

यह भी पढ़ें ः हैट्रिक किंग मलिंगा की तारीफ में क्‍या बोले जसप्रीत बुमराह

वाइटैलिटी ब्‍लास्‍ट T-20 टूर्नांमेंट में मोइन अली ने शानदार शतक जमाया. वार्सेस्‍टरशर की ओर से खेलते हुए माईन अली ने ससेक्‍स के खिलाफ 60 गेंद में 121 रन की पारी खेली. मोइन वार्सेस्‍टरशर के कप्‍तान भी हैं. टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ससेक्‍स की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. इसमें फिलिप सॉल्‍टा की 40 गेंद पर 72 रन की पारी शामिल रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वार्सेस्‍टरशर ने 17.4 ओवर में ही दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और सेमी फाइनल में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें ः Chandrayaan2 : क्रिकेटरों को भी गर्व, इसरो वो है, जहां मुश्‍किलें भी शर्मिंदा हैं, जानें किसने क्‍या लिखा

मोइन अली ने रिकी वेसल्‍स के साथ दूसरे विकेट के लिए 179 रन की साझेदार की. जहां एक छोर पर मोइन आतिशी पारी खेल रहे थे, वहीं दूसरी ओर रिकी वेसल्‍स सधी हुई पारी खेल रहे थे. रिकी ने 46 गेंद में 47 रन की पारी खेली, उसके बाद वे आउट हो गए, लेकिन तब तक वार्सेस्‍टरशर की टीम जीत के काफी नजदीक पहुंच चुकी थी.

यह भी पढ़ें ः 7 छक्‍के और 6 चौके लगाकर यह बल्‍लेबाज बना ऋषभ पंत के लिए मुसीबत

मोइन अली को आस्‍ट्रेलिया के साथ खेली जा रही एशेज सीरीज के लिए टीम से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया था. उनकी जगह तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया गया था. जोफ्रा आर्चर ने अब तक शानदार गेंदबाजी की है. इस बीच मोइन अली ने शानदा पारी खेलते हुए इंग्‍लैंड टीम में एक बार फिर अपना दावा ठोक दिया है. मोइन अली की पारी को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि वे अपने को टीम से बाहर किए जाने को लेकर नाराज हैं और वे चयनकर्ताओं को एक बार फिर सोचने के लिए विवश कर रहे हैं.