logo-image

AFG vs WI: अफगानिस्तान की पहली पारी 187 पर सिमटी, रहकीम कॉर्नवॉल ने झटके 7 विकेट

रहकीम यहां अपने टेस्ट करियर का दूसरा मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अपने दूसरे मैच में ही 7 विकेट झटक कर सभी को हैरत में डाल दिया.

Updated on: 27 Nov 2019, 03:33 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान अफगानिस्तान को महज 187 रनों पर ढेर कर दिया. वेस्टइंडीज के लिए रहकीम कॉर्नवाल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 75 रन देकर 7 विकेट चटकाए. अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले सत्र में सधी हुई शुरुआत की, लेकिन इसके बाद ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की मारक गेंदबाजी के आगे मेजबानों की पारी लड़खड़ा गई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए गए अफगानिस्तान की पूरी टीम कॉर्नवाल की फिरकी के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आए.

ये भी पढ़ें- Phillip Hughes: आज ही के दिन हुई थी फिलिप ह्यूज की मौत, मैच के दौरान लगी थी सीन एबॉट की बाउंसर

बता दें कि रहकीम यहां अपने टेस्ट करियर का दूसरा मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अपने दूसरे मैच में ही 7 विकेट झटक कर सभी को हैरत में डाल दिया. ये उनका सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर भी बन गया है. इससे पहले अफगानिस्तान ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 12.2 ओवर में 28 रन जोड़े. इसी स्कोर पर इब्राहीम जादरान (17) ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की गेंद पर कैच आउट हुए. उसके बाद जावेद अहमदी और इहसानउल्ला ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े.

ये भी पढ़ें- H'BDAY Suresh Raina: विराट और रोहित से पहले कर दिया था ये कारनामा, कोच की बेटी को बनाया जीवनसाथी

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अहमदी (39) का ध्यान भटका और वह जोमेल वारिकन का शिकार बन गए. कॉर्नवाल ने अफगान बल्लेबाजों को खासा परेशान किया. उन्होंने जादरान के अलावा रहमत शाह (04), असगर अफगान (04), इहसानउल्ला (24), और नासिर जमाल (02), अफसर जजाई (32) और यामीन अहमदजई (18) को पवेलियन भेजकर अफगानिस्तान की पहली पारी को समेट दिया.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में BJP की दुर्गति पर RJD ने लिए मजे, लिखा- 'बाबा जी का ठुल्लू, डूब जा भर पानी चुल्लू'

अफगानिस्तान के 7 बल्लेबाजों को आउट करने वाले रहकीम ने अपनी टीम के अन्य गेंदबाजों को विकेट चटकाने का मौका ही नहीं दिया. उनके अलावा कप्तान जेसन होल्डर के खाते में 2 और जोमेल वारिकन के खाते में 1 विकेट आया. अफगानिस्तान को पहली पारी में सस्ते में समेटने के बाद वेस्टइंडीज की पूरी कोशिश होगी कि वे अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर मेजबानों को पारी के अंतर से हराएं.