12 महीने के लिए क्रिकेट के हर फॉर्मेट से बैन हुए अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद, जानें क्यों

News State Bureau  |   Updated On : August 18, 2019 11:13:39 PM
12 महीने के लिए क्रिकेट से बैन हुए अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद

12 महीने के लिए क्रिकेट से बैन हुए अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड ने टीम के विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) पर 12 महीने के लिए बैन लगा दिया है. अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) को क्रिकेट के हर प्रारूप से 12 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है. मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) पर अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है.

अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा है, 'यह पहली बार नहीं है, जब मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) ने खिलाड़ियों के लिए बनी एसीबी की आचार संहिता का उल्लंघन किया हो. उन्होंने एसीबी की नीतियों के खिलाफ जाकर कई बार बिना अनुमति लिए ही देश से बाहर यात्रा की है, जबकि खिलाड़ियों को ऐसा करने से पहले अनुमित लेनी पड़ती है.'

और पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची भारतीय टीम पर हमले की खबर झूठी, BCCI ने नकारा

बयान में यह भी कहा गया है, 'अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड के पास देश के भीतर ही अच्छी तरह से सुसज्जित प्रशिक्षण और अभ्यास सुविधाएं मौजूद हैं और अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाड़ियों को इस तरह के उद्देश्यों के लिए विदेश की यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है.'

यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी उन पर एसीबी के नियमों के उल्लंघन का आरोप लगता रहा है.

गौरतलब है कि मोहम्मद शहजाद ने चोट के कारण विश्व कप (World Cup) से बाहर होने के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था.

मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) ने कहा कि वह विश्व कप (World Cup) में टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिट हैं लेकिन देश के क्रिकेट बोर्ड (अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड) ने उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर करने की साजिश रची है.

और पढ़ें: जोफ्रा आर्चर ने बताया क्या हुआ था जब लगी थी स्टीव स्मिथ को गेंद, रुक गई थी दिल की धड़कन

मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) ने इस मामले को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था. हालांकि मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) के सभी आरोपों को एसीबी के सीईओ असादुल्लाह खान ने खारिज कर दिया था.

मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) का वजन 90 किग्रा. से अधिक है, लेकिन उनके विचार फिटनेस के प्रति जुनूनी विराट कोहली से पूरी तरह उलट हैं. उनका कहना है कि जब वह दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज से ज्यादा लंबे छक्के जड़ सकते हैं, तो उन्हें इस तरह की कड़े फिटनेस कार्यक्रम की जरूरत नहीं है.

First Published: Aug 18, 2019 11:13:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो