logo-image

पिता की मौत के बावजूद मैदान पर खेलने उतरे राशिद खान, इन दिग्गज खिलाड़ियों की दिलाई याद

आईसीसी वेबसाइट के अनुसार, करिश्माई स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के पिता का मैच से 24 घंटे पहले रविवार को ही निधन हो गया था, लेकिन इसके बावजूद वह नए साल की पूर्वसंध्या पर सोमवार को सिडनी थंडर (Sydney Thunders) के खिलाफ मैदान में उतरे.

Updated on: 02 Jan 2019, 11:34 AM

नई दिल्ली:

दुनिया के नंबर-1 टी-20 गेंदबाज अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) पिता के निधन के बावजूद बिग बैश लीग (बीबीएल) में ऐडिलेड स्ट्राइकर्स की आरे से खेलने के लिए मैदान में उतरे. राशिद खान (Rashid Khan) का क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनून देखकर फैन्स को सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की याद आ गई. दरअसल, विराट और सचिन भी अपने पिता की मौत के बाद क्रिकेट मैदान पर खेलने के लिए पहुंच गए थे. राशिद खान (Rashid Khan) के इस फैसले की जमकर तारीफ हो रही है.

आईसीसी वेबसाइट के अनुसार, करिश्माई स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के पिता का मैच से 24 घंटे पहले रविवार को ही निधन हो गया था, लेकिन इसके बावजूद वह नए साल की पूर्वसंध्या पर सोमवार को सिडनी थंडर (Sydney Thunders) के खिलाफ मैदान में उतरे.

राशिद खान (Rashid Khan) ने इस दुखद घटना को शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ‘आज मैंने अपनी जिंदगी के सबसे अहम इंसान को खो दिया. वह मेरे पिता हैं. मुझे अब समझ आ गया है कि आप मुझे हमेशा मजबूत बने रहने के लिए क्यों कहते थे.’

और पढ़ें: ऋषभ पंत ने स्वीकार की टिम पेन की चुनौती, बेबी सिटर बन जीता दिल 

राशिद खान (Rashid Khan) ने इस मैच में दो विकेट लिए और अपनी टीम को 20 रनों से जिताने में अहम योगदान दिया. इस मैच में ऐडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 175 रन बनाए थे.

और पढ़ें: Ranji Trophy 2018-19: रणजी में हुआ बड़ा उलटफेर, 41 बार की चैंपियन टीम हुई बाहर

जवाब में सिडनी थंडर (Sydney Thunders) की टीम 6 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. इस तरह ऐडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने 20 रन से दर्ज की जीत.