AFG vs WI: पहले दिन का खेल खत्म, अफगानिस्तान के 187 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने बनाए 68-2

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 27, 2019 05:03:46 PM
अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज

अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज (Photo Credit : https://twitter.com/ACBofficials )

नई दिल्ली:  

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल 30 और शामर्ह ब्रूक्स 19 रन बनाकर नाबाद हैं. वेस्टइंडीज को पहला झटका क्रेग ब्रैथवेट (11 रन) के रूप में मिला, उन्हें आमिर हमजा ने आउट किया. जबकि शे होप को कप्तान राशिद खान ने 7 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. वेस्टइंडीज अभी अफगानिस्तान की पहली पारी के आधार पर 119 रनों से पीछे है.

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले सभी अनधिकृत कॉलोनी के लोगों को रजिस्ट्रेशन लेटर दे केंद्र सरकार: अरविंद केजरीवाल

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी मेजबान अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज ने महज 187 रनों पर ढेर कर दिया. वेस्टइंडीज के लिए रहकीम कॉर्नवाल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 75 रन देकर 7 विकेट चटकाए. अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले सत्र में सधी हुई शुरुआत की, लेकिन इसके बाद ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की मारक गेंदबाजी के आगे मेजबानों की पारी लड़खड़ा गई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए गए अफगानिस्तान की पूरी टीम कॉर्नवाल की फिरकी के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आए.

ये भी पढ़ें- एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप: अभिषेक-ज्योति की जोड़ी ने जीता स्वर्ण पदक, 1 स्वर्ण चूका

बता दें कि रहकीम यहां अपने टेस्ट करियर का दूसरा मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अपने दूसरे मैच में ही 7 विकेट झटक कर सभी को हैरत में डाल दिया. ये उनका सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर भी बन गया है. इससे पहले अफगानिस्तान ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 12.2 ओवर में 28 रन जोड़े. इसी स्कोर पर इब्राहीम जादरान (17) ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की गेंद पर कैच आउट हुए. उसके बाद जावेद अहमदी और इहसानउल्ला ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: अफगानिस्तान की पहली पारी 187 पर सिमटी, रहकीम कॉर्नवॉल ने झटके 7 विकेट

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अहमदी (39) का ध्यान भटका और वह जोमेल वारिकन का शिकार बन गए. कॉर्नवाल ने अफगान बल्लेबाजों को खासा परेशान किया. उन्होंने जादरान के अलावा रहमत शाह (04), असगर अफगान (04), इहसानउल्ला (24), और नासिर जमाल (02), अफसर जजाई (32) और यामीन अहमदजई (18) को पवेलियन भेजकर अफगानिस्तान की पहली पारी को समेट दिया.

ये भी पढ़ें- Phillip Hughes: आज ही के दिन हुई थी फिलिप ह्यूज की मौत, मैच के दौरान लगी थी सीन एबॉट की बाउंसर

अफगानिस्तान के 7 बल्लेबाजों को आउट करने वाले रहकीम ने अपनी टीम के अन्य गेंदबाजों को विकेट चटकाने का मौका ही नहीं दिया. उनके अलावा कप्तान जेसन होल्डर के खाते में 2 और जोमेल वारिकन के खाते में 1 विकेट आया. अफगानिस्तान को पहली पारी में सस्ते में समेटने के बाद वेस्टइंडीज की पूरी कोशिश होगी कि वे अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर मेजबानों को पारी के अंतर से हराएं.

First Published: Nov 27, 2019 05:03:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो