AFG vs WI, 1st T20: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 30 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 15, 2019 12:13:37 AM
अपनी तूफानी पारी के दौरान शॉट लगाते हुए इविन लुइस

अपनी तूफानी पारी के दौरान शॉट लगाते हुए इविन लुइस (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

नई दिल्ली:  

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में आज खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 30 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए. विंडीज की शुरुआत काफी खराब रही और युवा बल्लेबाज ब्रैंडन किंग 4 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज इविन लुइस ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 41 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने जमकर की टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों की तारीफ, बांग्लादेशी कप्तान को भी सराहा

लुइस ने अपनी इस पारी में 6 छक्के और 4 चौके भी लगाए. उनके अलावा कप्तान किरॉन पोलार्ड ने 32, शिमरॉन हेटमायर ने 21 और दिनेश रामदीन ने 20 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नैब ने 2 विकेट चटकाए, जबकि मुजीब उर रहमान, राशिद खान और नवीन उल हक को 1-1 विकेट मिला. वेस्टइंडीज द्वारा मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें- हांगकांग ओपन बैडमिंटन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, टूर्नामेंट से बाहर हुईं पीवी सिंधु

यहां मेजबान अफगानिस्तान की शुरुआत भी काफी खराब रही और 4 रन के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज रहमतुल्लाह गुरबज बिना खाता खोले ही आउट हो गए. अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. असगर अफगान ने 25, फरीद मलिक ने 24 और हजरतुल्लाह जजाई ने 23 रनों का योगदान दिया. पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान की स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम के 7 बल्लेबाज को दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए.

ये भी पढ़ें- विश्व वुशु चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, खेल मंत्री ने किया सम्मानित

वेस्टइंडीज के लिए केसरिक विलियम्स ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए. विलियम्स के अलावा किरॉन पोलार्ड और हेडन वॉल्श को 2-2 विकेट मिले जबकि शेल्डन कॉटरेल और जेसन होल्डर के खाते में 1-1 विकेट आया. सीरीज का दूसरा मैच 16 नवंबर को खेला जाएगा और तीसरा मैच 17 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज के साथ एक टेस्ट मैच भी खेलना है. बताते चलें कि इससे पहले वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को वनडे सीरीज में भी 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

First Published: Nov 15, 2019 12:13:37 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो