logo-image

AFG vs WI 1st ODI : वेस्‍टइंडीज ने अफगानिस्‍तान को 7 विकेट से हराया, लखनऊ में रॉस्टन चेस का बल्‍ला गरजा

AFG vs WI 1st ODI : रॉस्टन चेस ने पहले गेंदबाजी में कमाल दिखलाते हुए 31 रन देकर 2 विकेट झटके और बाद में धुंआधार बल्‍लेबाजी कर अपनी टीम को जीत का स्‍वाद चखाया. उन्‍हें बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

लखनऊ:

AFG vs WI 1st ODI : वेस्‍टइंडीज ने पहले एक दिवसीय मैच में अफगानिस्‍तान को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. बुधवार को लखनऊ में खेले गए पहले मैच में रोस्‍टन चेस ने 94 रन की शानदार पारी खेली. अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए सिर्फ 194 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 47वें ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. रॉस्टन चेस ने पहले गेंदबाजी में कमाल दिखलाते हुए 31 रन देकर 2 विकेट झटके और बाद में धुंआधार बल्‍लेबाजी कर अपनी टीम को जीत का स्‍वाद चखाया. उन्‍हें बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनर - हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई (9) और जावेद अहमदी (5) सिर्फ 15 के स्कोर तक आउट हो गए थे. रहमत शाह (61) और इकराम अली खील (58) ने दूसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को संभाला. इसके बाद जैसे ही इकराम आउट हुए अफगानिस्तान की पारी लड़खड़ा गई.

अफगानिस्तान की टीम के आखिरी 8 बल्‍लेबाज सिर्फ 68 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चार ओवर शेष रहते ही अफगान लड़ाकों ने वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों के सामने हथियार डाल दिए. पूरी टीम 46वें ओवर में 194 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड और रॉस्टन चेस ने दो-दो और शेल्डन कॉटरेल एवं हेडन वॉल्श जूनियर ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ेंः यहां 25 रुपये किलो मिल रहा प्‍याज, रेट कम करने के लिए जानें मोदी सरकार क्‍या कर रही उपाय

जीत के लिए 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. 25 रन के स्कोर तक एविन लुईस (7) और शिमरोन हेटमायर (3) पवेलियन लौट चुके थे. शाई होप ने जहां वेस्‍टइंडीज को जीत का होप कायम रखा वहीं रॉस्टन चेस ने इतना रन बना दिया कि टीम आसानी से 195 रन के लक्ष्य को चेज कर गई . होप और चेस ने तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की बेहतरीन साझेदारी की. शतक से चूके चेस 188 के स्कोर पर 94 रन बनाकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ेंः पराली नहीं जलाने वाले किसानों को सरपंच ने कराई हवाई सैर

शाई होप ने 77 रनों की बढ़िया पारी खेली और निकोलस पूरन (8*) के साथ मिलकर टीम को 21 गेंद शेष रहते जीत दिला दी. अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब उर रहमान ने दो और नवीन-उल-हक़ ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने दी रियल एस्टेट को दी बड़ी राहत, खोल दिया खजाने का मुंह

वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड (193वें खिलाड़ी) ने अपना डेब्यू किया, वहीं यूएसए के लिए वनडे खेलने के बाद हेडन वॉल्श जूनियर ने वेस्टइंडीज के लिए पहला मैच खेला. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 9 नवंबर को खेला जाएगा और अफगानिस्तान की टीम वापसी करने की कोशिश करेगी.