BREAKING NEWS
  • करतारपुर पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा, इन्हें अपनी संस्कृति प्यारी देश की नहीं- पीएम मोदी- Read More »
  • पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के चलते ही कमलेश तिवारी की हत्या हुई, यूपी डीजीपी ने की पुष्टि- Read More »
  • भारत और चीन के संबंध शर्तों की मोहताज नही- चीनी राजदूत सन वेइदॉन्ग- Read More »

इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बुरी खबर, दो महीनों के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हुआ ये दिग्गज गेंदबाज

Sunil Chaurasia  |   Updated On : August 10, 2019 10:00:00 PM
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धांसू लेग स्पिनर आदिल राशिद को इंग्लैंड के घरेलू सीजन से बाहर रखा गया है. आदिल राशिद अपने कंधे की चोट की वजह से सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दौरान उनके कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने इंजेक्शन के सहारे टूर्नामेंट में अपनी हाजिरी लगाई थी. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि आदिल ने मुश्किल समय में इंग्लैंड के लिए विकेट निकालकर अपनी टीम को विश्व कप जिताने में बड़ा योगदान दिया था. आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आदिल राशिद दो महीनों तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहेंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टीम इंडिया के लिए काफी Unlucky रहा है क्वींस पार्क स्टेडियम, दुनियाभर में होना पड़ा था शर्मिंदा

यॉर्कशायर क्रिकेट क्लब (Yorkshire CC) की वेबसाइट पर 9 अगस्त को इस बारे में जानकारी दी गई थी. राशिद ने कहा, "मुझे बीते समय से कंधे में काफी दिक्कतें हो रही हैं. मैंने पेन किलर इंजेक्शन के सहारे विश्व कप खेला था. जाहिर है, जैसे-जैसे समय बीतता गया, इंजेक्शन का असर खत्म हो गया और मुझे एक बार फिर से कंधे के दर्द से दिक्कतें होनी शुरू हो गई हैं. एक खिलाड़ी को फिटनेस से लेकर कई तरह की समस्याएं आती रहती हैं. सौभाग्य से मेरे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. मैंने 13-14 साल का पेशेवर क्रिकेट खेला है और यह पहली बार है जब मुझे कंधे की चोट से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है."

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने स्टीव स्मिथ की तारीफ में कही ऐसी बात, बाकी खिलाड़ियों को हो सकती है चिढ़

बता दें कि आदिल राशिद नवंबर में होने वाले इंग्लैंड के न्यूजीलैंड दौरे से पहले क्रिकेट के मैदान में वापस लौटना चाहते हैं. इंग्लैंड को वहां 5 टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. उसके बाद इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी जाना है. राशिद ने कहा कि उनके पास वापसी करने के लिए दो महीनों का अच्छा-खासा समय है और वे इस बात को लेकर काफी सकारात्मक हैं कि जब वे दो महीने के बाद मैदान पर उतरेंगे तो पूरी तरह से फिट होंगे.

First Published: Aug 10, 2019 10:00:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो