logo-image

एबी डिविलियर्स T20 ही नहीं, वन डे में भी कर सकते हैं वापसी

दिग्गज बल्लेबाज और दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्‍तान अब्राहम डिविलियर्स यानी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कुछ दिन पहले ही टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) खेलने की चाहत प्रकट की थी

Updated on: 17 Jan 2020, 04:46 PM

Melbourne:

दिग्गज बल्लेबाज और दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्‍तान अब्राहम डिविलियर्स यानी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कुछ दिन पहले ही टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) खेलने की चाहत प्रकट की थी और वह इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपने देश के लिए वनडे खेलने की ख्वाहिश को भी जाहिर किया है. गौरतलब है कि डिविलियर्स अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन हाल ही में ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वह संन्यास से वापसी कर टी-20 विश्व कप में खेल सकते हैं. डिविलियर्स इस समय बिग बैश लीग (BBL) में खेल रहे हैं. उन्होंने ऐडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न हीट के बीच खेले गए मैच के दौरान कॉमेंटटर एडम गिलक्रिस्ट से बात करते हुए वनडे खेलने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा, मैं हमेशा खेलना पसंद करता हूं, यह कभी भी समस्या नहीं रहा. मैं हमेशा से दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना चाहता था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है.

यह भी पढ़ें ः भारत ने न्‍यूजीलैंड को पहले वन डे में 92 रन से दी करारी मात

डिविलियर्स को लगता है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में ग्रीम स्मिथ और मार्क बाउचर की अहम पदों पर नियुक्ति से देश को फायदा होगा. उन्होंने कहा, मैं मार्क बाउचर, स्मिथ से बात करता रहता हूं. उम्मीद है कि यह सभी अच्छा काम करेंगे. हमारे बीच कुछ बातें हुई हैं. मुझे निश्चित तौर पर कुछ रन करने होंगे. इससे पहले एबी डिविलियर्स ने कहा था कि आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले विश्व कप से पहले टीम में वापसी आईपीएल की फार्म पर निर्भर करेगी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ‘क्रिकेट डाट काम डाट एयू’ से 35 साल के इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा कि वह संन्यास लेने के दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहेंगे.