7 छक्‍के और 6 चौके लगाकर यह बल्‍लेबाज बना ऋषभ पंत के लिए मुसीबत

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 07, 2019 10:52:48 AM
संजू सैमसन फाइल फोटो

संजू सैमसन फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारत के एक बल्‍लेबाज ने एक दिवसीय मैच में ऐसी पारी खेल दी है कि इस पारी से ऋषभ पंत मुश्‍किल में आ सकते हैं. टीम प्रबंधन का लगातार साथ मिलने के बाद भी पंत से ज्‍यादा कुछ नहीं हो पा रहा है. हालांकि अभी तक ऋषभ पंत पर भरोसा जताया जा रहा है, लेकिन इस बीच कूछ अन्‍य बल्‍लेबाजों ने अपना दावा ठोकना शुरू कर दिया है. ऋषभ पंत के लिए यह खतरे की घंटी हैं, अगर पंत अभी भी नहीं सुधरे को उन बल्‍लेबाजों की सूची में शुमार हो जाएंगे, जो कभी टीम इंडिया के लिए खेले और फिर भुला दिए गए.

यह भी पढ़ें ः अब क्रिकेट के मैदान पर भी पाकिस्‍तान को पटखनी देने आज उतरेगी टीम इंडिया, जानें कितने बजे होगा मुकाबला

दरअसल यह खतरे की घंटी किसी और ने नहीं, उन्‍हीं के साथी खिलाड़ी संजू सैमसन ने बजा दी है. संजू सैमसन ने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए महज 48 गेंद में 91 रनों की आतिशी पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में सात छक्‍के और छह चौके मारे. खास बात यह रही कि उनकी पारी में चौके कम और छक्‍के ज्‍यादा थे. उन्‍होंने छक्‍कों से ही 42 रन बना लिए थे.

यह भी पढ़ें ः विश्‍व का नंबर एक बल्‍लेबाज बनने के बाद भी नहीं रुक रहा यह खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर ने बताया इसका राज

संजू की इस तूफानी पारी की बदौलत भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए 20 ओवर में 204 रन बनाए. मैच बारिश के कारण बाधित हुआ और 20 ओव का कर दिया गया. भारत के 204 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए ही पूरी टीम 168 रन बनाकर ही आउट हो गई. इसके साथ ही मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया. संजू सैमसन को अपनी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

यह भी पढ़ें ः गजब : एक बीयर के लिए पत्रकार को चुकाने पड़े 50 लाख रुपये, जानें क्‍यों हुआ ऐसा

खास बात यह है कि संजू सैमसन भी ऋषभ पंत की तरह विकेट कीपर बल्‍लेबाज हैं. भारतीय चयनकर्ताओं की नजर ऋषभ पंत के अलावा संजू सैमसन और ईशान किशन के प्रदर्शन पर भी है. इसलिए पंत मुश्‍किल में हैं. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही दूसरे मैच में ईशान किशन ने भी अपना जलवा दिखाया था, उन्‍होंने इस मैच में 24 गेंदों पर 55 रन की शानदार पारी खेली थी. उन्‍होंने भी अपनी पारी में पांच चौके और छह छक्‍के लगाए थे.

यह भी पढ़ें ः दूसरी टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने पर संकट में भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी, कारण बताओ नोटिस जारी

संजू और ईशान किशन दोनों ही अपनी अपनी टीमों के लिए विकेट कीपरिंग भी करते हैं. ऐसे में अगर चयनकर्ता पंत के बजाय इन दोनों बल्‍लेबाजों को तरजीह देना शुरू कर दें तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. वैसे भी चयनकर्ता विश्‍व कप 2020 को ध्‍यान में रखते हुए अभी खिलाड़ियों की परख की जा रही है. जब तक पंत खेल रहे हैं तभी तक खेल रहे हैं, एक बार बाहर होने के बाद उनका टीम में वापसी करना मुश्‍किल हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः डांसिंग बॉलर के नाम से मशहूर पाकिस्‍तान का यह स्‍पिन गेंदबाज नहीं रहा

केरल के संजू सैमसन को शुरू से ही प्रतिभावान माना जाता है, लेकिन उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ से अब तक सिर्फ एक T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है. आईपीएल के पिछले सत्र में संजू सैमसन ने 11 मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 337 रन बनाए हैं.

First Published: Sep 07, 2019 10:52:48 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो