T-10 Cricket: अगले 5 साल तक इस शहर में ही खेला जाएगा क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट

IANS  |   Updated On : March 18, 2019 11:21:24 AM
नॉर्थर्न वॉरियर्स

नॉर्थर्न वॉरियर्स (Photo Credit : )

अबू धाबी:  

इसी साल से शुरू होने जा रहे टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन अगले पांच साल तक यहां अबू धाबी के जायेद क्रिकेट स्टेडियम में होगा. अबू धाबी क्रिकेट (एडीसी) ने अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल और टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजनकर्ताओं के साथ पांच साल के लिए इस करार पर हस्ताक्षर किया है. इस करार के तहत अब टूर्नामेंट के सभी मैच इसी मैदान पर खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 12: जिसे सालों से ऑल राउंडर समझ रहा था इंडिया, वह निकला सिर्फ बैट्समैन! पढ़ें हनुमा विहारी की जुबानी

पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन, दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन इनग्राम, न्यूजीलैंड के ल्यूक रोंची और वेस्टइंडीज के आंद्रे फ्लेचर ने इस साल टूर्नामेंट में भाग लेने की पुष्टि कर चुके हैं. टी-10 क्रिकेट का आयोजन 2017 में पहली बार किया गया था. 90 मिनट तक खेले जाने वाले इस खेल में चौकों और छक्कों की जबरदस्त बारिश देखने को मिलेगी. इसके पहले संस्करण में क्रिस गेल, शोएब मलिक, शेन वॉटसन और पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Video: बेदाग जिंदगी और बेहिसाब जोश से भरे मनोहर पर्रिकर ने बेहद बीमार हालात में भी लोगों में भर दिया 'Highest Josh'

पिछले सीजन में कुल 8 टीमें थीं. जिसमें Bengal Tigers, Kerala Knights, Maratha Arabians, Northern Warriors, Pakhtoons, Punjabi Legends, Rajputs और Sindhis शामिल थे. साल 2018 में खेले गए इस टूर्नामेंट को नॉर्थर्न वॉरियर्स ने जीता था. नॉर्थर्न वॉरियर्स ने फाइनल में पख्तून्स को 22 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया था.

First Published: Mar 18, 2019 11:21:20 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो