BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

खेल

अन्य खबरें

Day Night Test: इंदौर से ही शुरू होगी कोलकाता टेस्ट की तैयारी, देखें VIDEO

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन ने बांग्लादेश के खिलाफ 22 से 26 नवंबर के बीच ईडन गार्डन्स में होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात के टेस्ट मैच से पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (MPCA) से विराट कोहली और उनकी टीम के लिए पिंक बॉल के साथ रात में ट्रेनिंग कराने का इंतजाम करने की मांग की है.

बीसीसीआई का संशोधित संविधान में बदलाव करना न्यायालय का उपहास होगा : लोढ़ा समिति के सचिव

बीसीसीआई (BCCI) का नया संविधान तैयार करने में अहम भूमिका निभाने वाले लोढ़ा समिति के सचिव गोपाल शंकरनारायणन ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर किये गये सुधारों में बदलाव करने की बोर्ड की योजना देश की सर्वोच्च न्यायिक सत्ता का उपहास होगा.

टीम इंडिया को मिल गया 'ब्रह्मास्त्र', जसप्रीत बुमराह के साथ विराट कोहली को बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन

India vs Bangladesh : भारत ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया. टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे भारतीय टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की गेंदबाजी रही, जिन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सभी का दिल जीत लिया.

भारत बांग्‍लादेश टेस्‍ट से पहले जान लीजिए सारे आंकड़े, सौरव गांगुली सबसे सफल कप्‍तान

India vs Bangladesh test series : भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज अब खत्‍म हो चुकी है. भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली है. अब दोनों टीमें टेस्‍ट में आमने सामने आने जा रही हैं.

शेन वाटसन फिर क्रिकेट से जुड़े, इस बार निभाएंगे यह भूमिका

आस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पू्र्व ऑलराउंर शेन वाटसन (Australian cricketer Shane Watson) एक बार फिर क्रिकेट से जुड़ रहे हैं. इस बार उन्‍हें आप नई भूमिका में देख सकते हैं. पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन को आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है.

भारतीय गेंदबाजों ने रच दिया नया इतिहास, क्‍या आप जानते हैं

भारतीय मध्‍यम गति के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने बांग्‍लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे T20 मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट झटक लिए. इसके साथ ही उन्‍होंने अपनी हैट्रिक पूरी कर ली

Team India में अब सुलझ गई नंबर चार की समस्‍या, यह खिलाड़ी सबसे बड़ा दावेदार

भारतीय क्रिकेट (Team India) टीम पिछले कई साल से नंबर चार (Team India number four) की समस्‍या से जूझ रही थी. कई खिलाड़ियों को इस नंबर पर आजमाया गया, लेकिन सभी बुरी तरह से फ्लॉप रहे, अब यह समस्‍या सुलझ गई है.

स्पोर्ट्स कोड ड्राफ्ट पर भारतीय ओलंपिक संघ ने उठाए सवाल, जानें क्‍या है पूरा मामला

भारतीय ओलम्पिक संघ (IOA) ने नेशनल कोड ऑफ गुड गर्वनेंस के ड्राफ्ट को लेकर दिए गए अपने फीडबैक में कुछ सवाल खड़े किए हैं. आईओए की तमाम शिकायतों में से एक खेल संघों में सरकारी दखलअंदाजी की बढ़ती तादाद है.

हिटमैन बिना गेंदबाजी किए बन गए ऑलराउंडर, बड़े ऑलराउंडर पीछे छूटे

भारतीय टीम के स्‍टार खिलाड़ी रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) विशुद्ध रूप से बल्‍लेबाज हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) गेंदबाजी करना तो जानते हैं, लेकिन पिछले करीब सात साल से उन्‍होंने गेंदबाजी नहीं की है.

VIDEO : रोहित शर्मा यह क्‍या बोलते हुए रंगेहाथ कैमरे में पकड़े गए, बोले अब कैमरे का ध्‍यान रखूंगा

खेल के दौरान रोमांच और जुनून अपने चरम पर होता है. दर्शकों से लेकर खिलाड़ी तक मैदान में खेलते हुए जोश में कई बार ऐसा काम कर जाते हैं, जिसका अहसास उन्‍हें बाद में होता है. आज के वक्‍त में खेल में इतने कैमरों का इस्‍तेमाल होता है कि हर खिलाड़ी की हर हरकत कैमरे में कैद हो जाती है.

बल्लेबाजों के खेल में चमक बिखेर रहे हैं ये गेंदबाज, जानें पूरी लिस्‍ट

History of T20 : टी-20 को आमतौर पर बल्लेबाजों का खेल माना जाता है. इसमें गेंदबाजों को अपनी क्षमता या कलाकारी दिखाने का सीमित अवसर मिलता है, इसके बावजूद साल 2005 में आधिकारिक रूप से शुरू हुए इस फॉरमेट में गेंदबाज समय-समय पर अपनी कलाकारी से बल्लेबाजों की चमक फीकी करते रहे हैं.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो