logo-image

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिपः गौरव बिधूड़ी ने माइकोला को हराकर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में, शिव थापा बाहर

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाज गौरव बिधुड़ी ने 56 किलो भार वर्ग में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

Updated on: 29 Aug 2017, 08:20 AM

नई दिल्ली:

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाज गौरव बिधुड़ी ने 56 किलो भार वर्ग में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। गौरव बिधूड़ी ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में उक्रेन के माइकोला बुत्सेंको को हराया।

दिल्ली के इस मुक्केबाज को टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड मिला था। उसने बुत्सेंको का बराबरी से मुकाबला किया और जजों का बंटा हुआ फैसला गौरव के पक्ष में रहा।

दूसरी तरफ शिव थापा फूड-पॉइजनिंग और बुखार आने की वजह से रिंग में नहीं उतर सके और बाहर हो गए।

मुक्केबाजी के पहले दौर में बाय मिलने के बाद शिव को सीधे दूसरे दौर में उतरना था लेकिन बुखार आने की वजह से उन्हें अपने विरोधी को वॉकओवर देना पड़ा।

और पढ़ेंः फ्लॉयड मेवेदर के पंच से मैकग्रेगोर चित, अमेरिकी मुक्केबाज ने दर्ज की लगातार 50वीं जीत

भारतीय टीम के एक अधिकारी ने शिव के बारे में बताया, 'कल पूरी रात उन्हें उल्टियां हो रही थीं और आज सुबह उन्हें तेज बुखार था।' इसके अलावा मनोज कुमार (69 किलो) भी टूर्नमेंट से बाहर हो गए हैं।

पूर्व राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण पदक विजेता को चौथी वरीयता प्राप्त वेनेजुएला के गैब्रिएल माएस्ट्रे पेरेज ने स्प्लिट नतीजे पर हराया। पेरेज ने 2013 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

तीसरी वरीयता प्राप्त और 2011 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विकास कृष्णन (75 किलो) दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए, उन्हें इंग्लैंड के बेंजामिन विटेकर ने मात दी। एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता सुमित सांगवान (91 किलो) भी स्प्लिट नतीजे में ऑस्ट्रेलिया के जैसन वेटले से हार गए।

और पढ़ेंः आज़ादी के 70 साल: इन पांच खेलों में महिलाओं ने बनाई अपनी विश्वस्तरीय पहचान