logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विराट कोहली ने टी-20 में पूरे किए सबसे तेज 2,000 रन, जानिए इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों का नाम

विराट कोहली ने मंगलवार को क्रिकेट की किताब में एक नए रिकार्ड के साथ अपनी ख्याति को और मजबूत किया है। वह टी-20 में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Updated on: 04 Jul 2018, 11:37 AM

मैनचेस्टर:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को क्रिकेट की किताब में एक नए रिकार्ड के साथ अपनी ख्याति को और मजबूत किया है। वह टी-20 में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

उन्होंने यह मुकाम मंगलवार देर रात इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में हासिल किया।

कोहली खेल के सबसे छोटे प्रारुप में 60 मैचों की 56 पारियों में यह मुकाम हासिल करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम को पीछे छोड़ा।

मैक्कलम ने 71 मैचों की 66 पारियों में 2000 रन पूरे किए थे। वहीं मैक्कलम के हमवतन मार्टिन गुप्टिल ने 75 मैचों की 68 पारियों में इतने रन पूरे किए थे।

टी-20 में इन तीनों के अलावा पाकिस्तान के शोएब मलिक ही 2000 रनों के आंकड़े को छू सके हैं।

रोहित शर्मा भी इस मैच में यह मुकाम हासिल कर सकते थे लेकिन वो 19 रन दूर रह गए। रोहित ने 82 मैचों की 75 पारियों में अभी तक 1981 रन बनाए हैं।

और पढ़ें: ENG vs IND: मैनचेस्टर टी-20 में कुलदीप के पंजे और राहुल के शतक से हारी इंग्लैंड