logo-image

Ind Vs Eng: विराट कोहली ने तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड, एमएस धोनी अभी भी नंबर 1

भारत की इंग्लैंड पर 203 रन की जीत कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इस जीत के साथ भारत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी भी बनी हुई है।

Updated on: 27 Aug 2018, 02:52 PM

नई दिल्ली:

भारत की इंग्लैंड पर 203 रन की जीत कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इस जीत के साथ भारत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी भी बनी हुई है। इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए यह मैच बेहद खास रहा। कोहली को अपने शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के पूर्ऴ कप्तान सौरव गांगुली का बचौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया।

कोहली ने अपनी कप्तानी में अब भारत को 22 टेस्ट मैचों में जीत दिया है जबकि सौरव ने 21 टेस्ट में भारत को जीत दिलाई थी।

नॉटिंघम में जीत दर्ज कर कोहली ने सबसे ज्यादा मैच जिताने वाले भारतीय कप्तानों की सूची में दूसरा नंबर हासिल कर लिया है। पहले नंबर पर इस सूची में महेंद्र सिंह धोनी है। धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 27 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई है।

इस तरह की और खबरें पढ़ने के लिए newsnationtv.com/Sports-news पर क्लिक करें

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में 203 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके गेंदबाज इस मैच में 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे। भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 161 रनों पर ही समेट दिया। कोहली ने मैच के बाद कहा, 'हमने मैच में अपना दबदबा बनाया क्योंकि बल्लेबाजों ने रन बनाए और उसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया। वे तैयार थे और अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। अश्विन ने चोटिल होने के बावजूद बेहतरीन प्रदर्शन किया।'