logo-image

ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग में इंडिया-ए टीम की कमान संभालेंगे विकास दहिया

ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी लीग के लिए इंडिया-ए टीम की कमान गोलकीपर विकास दहिया को दी गई है। हॉकी इंडिया ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

Updated on: 20 Sep 2017, 08:50 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी लीग के लिए इंडिया-ए टीम की कमान गोलकीपर विकास दहिया को दी गई है। हॉकी इंडिया ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग की शुरुआत 28 सितम्बर से हो रही है। लीग में डिफेंडर अमित रोहितदास टीम के उप-कप्तान होंगे। यह लगातार दूसरा साल है जब एएचएल में भारत व न्यूजीलैंड की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

इस टूर्नामेंट में भारत-ए और न्यूजीलैंड के अलावा, विक्टोरिया, नॉर्दन टेरिटरी, साउथ आस्ट्रेलिया, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, न्यू साउथ वेल्स, तस्मानिया, ऑस्ट्रेलिया कैपिटल टेरिटरी, क्वींसलैंड की टीमें हिस्सा ले रहीं हैं।

एचआई के हाई परफारमेंस डायरेक्टर डेविड जॉन ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग में खेलना इंडिया-ए टीम के लिए एक बड़ा अवसर होगा। यह बेहद चुनौतीपूर्ण लीग में से एक है। आशा है कि हमारी टीम आस्ट्रेलिया के शानदार खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी।'

और पढ़ेंः Ind Vs Aus: धोनी का धमाका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में बनाए ये 5 बड़े रिकॉर्ड

भारत को इस लीग के लिए पूल-बी में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, न्यू साउथ वेल्स, नॉर्थन टेरिटरी और ऑस्ट्रेलिया सेंट्रल टेरिटरी के साथ शामिल किया गया है। इंडिया-ए टीम इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 29 सितम्बर को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी।

टीम में दहिया के अलावा एक अन्य गोलकीपर कृष्ण बी. पाठक हैं। नीलम संजीप सेस, गुरिंदर सिंह, आनंद लाकड़ा, बलजीत सिंह और विक्रजमीत सिंह रक्षा पंक्ति को संभालेंगे।

मिडफील्ड में हरजीत सिंह, आशीष कुमार टोप्नो, हार्दिक सिंह, संता सिंह और नीलकांत शर्मा होंगे। फारवर्ड की भूमिका अरमान कुरैशी, मोहम्मद उमर, सिमरनजीत सिंह, अफ्फान यूसुफ और तलविंदर सिंह निभाएंगे।

और पढ़ेंः श्रीसंत को लगा झटका, प्रतिबंध हटाने के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा बीसीसीआई