logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विजेंदर सिंह की चीन के बॉक्सर को चेतावनी, 'जुल्पिकार बहुत बोल रहे हैं, मैं करूंगा उनका मुंह बंद'

दोनों मुक्केबाजों के बीच हालिया दौर में शब्दों की लड़ाई चर्चा में रही है। लेकिन हरियाणा के मुक्केबाज का कहना है कि उसका ध्यान सिर्फ अपने प्रदर्शन पर है और वह प्रदर्शन से ही बात करना चाहते हैं।

Updated on: 03 Aug 2017, 01:25 PM

highlights

  • विजेंदर सिंह और चीनी मुक्केबाज जुल्पिकार के बीच मुकाबला शनिवार को
  • बैटलग्राउंड एशिया है इस मुकाबले का नाम, जो जितेगा वह दूसरे के खिताब पर भी करेगा कब्जा

नई दिल्ली:

भारत के प्रोफेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह ने शनिवार को प्रोफाइल मुकाबले से पहले चीन के मुक्केबाज जुल्पिकार माईमाईतियाली को चेतावनी देते हुए कहा है कि जुल्पिकार काफी बोल रहे हैं और वह उनका मुंह बंद करेंगे।

विजेंदर सिंह ने कहा कि वह अपने अगले दोहरे खिताबी मुकाबले में चीन के मुक्केबाज जुल्पिकार माईमाईतियाली को मात देने को लेकर आश्वस्त हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह डबल खिताबी मुकाबला है।

इस मुकाबले में डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैम्पियन जुल्पीकार के मौजूदा खिताब दांव पर होंगे। जो यह मुकाबला जीतेगा वह अपने खिताब की रक्षा करेगा साथ ही अपने प्रतिद्वंद्वी के खिताब को भी अपने साथ ले जाएगा। इस मुकाबाले को बैटलग्राउंड एशिया का नाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग : बंगाल का विजयी आगाज, टाइटंस की लगातार चौथी हार

विजेंदर ने प्रैक्टिस के बाद कहा, 'मैं शनिवार का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं क्योंकि यह मेरे खाते में 9-0 का रिकार्ड डाल देगा। यह मुकाबले का समय है। जुल्पिकार काफी बोल रहे हैं। मैं उनका मुंह बंद करूंगा और दोहरे खिताबी मुकाबले में उन्हें नॉक आउट करूंगा।'

बीजिंग ओलम्पिक-2008 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले विजेंदर ने कहा, 'मैं जानता हूं कि यह मुकाबला आसान नहीं होगा लेकिन मुझे अपनी मेहनत पर भरोसा है। मैं अपने देश के लिए जीतूंगा और मेरे चीन के विपक्षी खाली हाथ घर लौटेंगे।'

यह भी पढ़ें: VIDEO आइएएएफ विश्व चैंपियनशिप: विराट कोहली ने उसेन बोल्ट के लिए दिया स्पेशल मैसेज

अपनी तैयारी पर विजेंदर ने कहा, 'मैं सिर्फ अपने कोच की सुन रहा हूं। वह जानते हैं कि मुझे क्या करना है और मुझे क्या करने की जरूरत है। मैं सही आहार भी ले रहा हूं।'

दोनों मुक्केबाजों के बीच हालिया दौर में शब्दों की लड़ाई चर्चा में रही है। लेकिन हरियाणा के इस मुक्केबाज का कहना है कि वह अपना ध्यान सिर्फ अपने प्रदर्शन पर लगाना चाहते हैं और प्रदर्शन से ही बात करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, 'यह अपने विपक्षी के साथ मानिसक खेल के तरीके हैं। अंत में जो होगा वह रिंग में पूरे देश के सामने होगा।'

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खोला टमाटर बैंक, फोटो में देखें किसने किया जमा और क्या हैं कायदे कानून