logo-image

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ICC की बैठक में तीन व्यक्ति BCCI का करेंगे प्रतिनिधित्व

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में परिवर्तन करने से इनकार करते हुए दुबई में हो रही आईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक में बीसीसीआई के तीन प्रतिनिधियों को बैठक में शामिल होने को मंज़ूरी दी है।

Updated on: 01 Feb 2017, 08:47 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में परिवर्तन करने से इनकार करते हुए दुबई में हो रही आईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक में बीसीसीआई के तीन प्रतिनिधियों को बैठक में शामिल होने को मंज़ूरी दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने तीन लोगों को इस बैठक में भाग लेने के लिये अधिकृत किया है, जिनमें- विक्रम लिमये, अमिताभ चौधरी और अनिरुध चौधरी के नाम शामिल हैं।

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड ने उस समय यह स्पष्ट किया जब बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा कि सिर्फ विक्रम लिमये को आईसीसी की बैठक प्रतिनिधित्व करने को मंज़ूरी दी है।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएजी विनोद राय को सुप्रीम कोर्ट ने बनाया बीसीसीआई प्रशासनिक समिति का अध्यक्ष

पीठ ने दोपहर इस मामले पर विचार करने के बाद कहा, ''हम स्पष्ट करते हैं कि तीनों सदस्यों को एकसमान दर्जा प्राप्त है और बीसीसीआई को यह जानकारी आईसीसी को संप्रेषित कर देनी चाहिए कि वे बैठक में शामिल होंगे।''

वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल सुब्रमणियम ने कहा कि प्रशासकों की समिति ने आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर से अन्य सदस्यों को भी इसमें शामिल होने का अनुरोध किया क्योंकि आईसीसी के नियम के अनुसार एक क्रिकेट बोर्ड से सिर्फ एक सदस्य ही बैठक में प्रतिनिधित्व कर सकता है।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं बीसीसीआई प्रशासन समिति के चार नए सदस्य

उन्होंने कहा कि आईसीसी ने ईमेल में बीसीसीआई को स्पष्ट किया है कि आईसीसी की दुबई में होने वाली बैठक में बीसीसीआई की ओर से तीनों सदस्यों को शामिल किया जा सकता है और उनकी यात्रा का बंदोबस्त किया जा रहा है।

टीएनसीए की ओर से वरिष्ठ अधिवक्त श्याम दीवान ने दावा किया कि सवेरे छह बजे के संदेश के अनुसार लिमये के अलावा दो नामों को हटा दिया गया है और उन्हें नौ बजे के मेल की जानकारी नहीं है।

दिलचस्प बात ये है कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित लोढा कमेटी ने इस मामले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था।