logo-image

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका को झटका, कप्तान दिनेश चांडीमल अस्पताल में भर्ती

रंगना हेराथ उनकी जगह पहले टेस्ट में श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे। रंगना हेराथ 2016-17 सत्र में चार टेस्ट मैचों में श्रीलंका की कप्तानी कर चुके हैं।

Updated on: 27 Jul 2017, 11:19 AM

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका को झटका लगा है। श्रीलंका के नवनियुक्त कप्तान दिनेश चांडीमल निमोनिया से ग्रसित हैं और अस्पताल हैं। इस कारण वह 26 जुलाई से शुरू हो रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

रंगना हेराथ उनकी जगह पहले टेस्ट में श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे। रंगना हेराथ 2016-17 सत्र में चार टेस्ट मैचों में श्रीलंका की कप्तानी कर चुके हैं।

श्रीलंका क्रिकेट के मैनेजर असांका गुरुसिन्हा ने बताया, 'हमें पिछली रात ही मालूम हुआ है। दरअसल, ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट देर से आई। उन्हें इसी सुबह (शुक्रवार) को 9 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया और निश्चित रूप से वह पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे।'

यह भी पढ़ें: US ओपन बैडमिंटन: समीर और कश्यप भिड़ेंगे क्वॉर्टर फाइनल में, मनु अत्री-सुमित की जोड़ी भी अंतिम-8 में

गुरुसिन्हा ने साथ ही कहा, 'ज्यादा संभावना है कि कप्तान रंगना ही होंगे क्योंकि अभी केवल एक टेस्ट मैच की बात है और उन्होंने यह काम पहले भी किया है।'

श्रीलंका में भारतीय टीम को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलना है। इस सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से होगी। भारत का ये दौरा 43 दिनों का होगा। पहले टेस्ट के बाद भारत को दूसरा टेस्ट कोलंबो में 3 अगस्त से खेलना है। इसके बाद तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 अगस्त से कैंडी में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: 'शास्त्री के पसंदीदा' भरत अरुण बॉलिंग, बांगर बैटिंग और श्रीधर फील्डिंग कोच बने

टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया 5 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 20 अगस्त को दांबुला में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: SEE IN PICS: ब्रूना अब्दुलाह की हॉट पिक्चर्स सोशल मीडिया पर वायरल